Assembly Banner 2021

बंगाल चुनाव: ममता बनर्जी की पार्टी आज जारी कर सकती है उम्मीदवारों की लिस्ट

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी  (फ़ाइल फोटो)

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (फ़ाइल फोटो)

West Bengal Assembly Election 2021: टीएमसी के सूत्रों के अनुसार, पार्टी ने उम्मीदवारों की सूची से ऐसे वर्तमान विधायकों के नाम हटाने का फैसला किया है जो 80 वर्ष या उससे अधिक आयु के हैं.

  • Share this:
कोलकाता. पश्चिम बंगाल में आगामी विधानसभा चुनाव (West Bengal Election 2021) के लिए तृणमूल कांग्रेस (TMC) उम्मीदवारों की लिस्ट आज जारी कर सकती है. माना जा रहा है कि आज सभी सीटों के लिए उम्मीदवारों का ऐलान किया जा सकता है. इसके अलावा चुनावी घोषणापत्र अगले सप्ताह जारी कर दी जाएगी. बता दें कि पिछले विधानसभा चुनाव के लिए भी टीएमसी ने उम्मीदवारों के नामों के ऐलान के लिए शुक्रवार का दिन ही चुना था. कहा जा रहा है कि पिछली बार भी शुक्रवार को ही उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की गई थी. दरअसल शुक्रवार का दिन ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) अपने लिए लकी मानती हैं.

टीएमसी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, ‘हमने 27 फरवरी को मतदान की तारीखों की घोषणा से पहले ही मसौदा सूची तैयार कर ली थी, हमने शुरू में चरणों में सूची जारी करने का फैसला किया था. हालांकि अब पार्टी प्रमुख द्वारा 294 उम्मीदवारों की पूरी सूची 5 मार्च को घोषित की जाएगी.’उन्होंने ये भी कहा कि पार्टी द्वारा अपना घोषणापत्र 9 मार्च को जारी किये जाने की उम्मीद है.

इन नेताओं पर गिरेगी गाज
टीएमसी के सूत्रों के अनुसार, पार्टी ने उम्मीदवारों की सूची से ऐसे वर्तमान विधायकों के नाम हटाने का फैसला किया है जो 80 वर्ष या उससे अधिक आयु के हैं. कहा जा रहा है कि पार्टी की योजना युवाओं, महिलाओं और ऐसे नेताओं को उम्मीदवार बनाने की है जिनकी स्वच्छ छवि और उनके क्षेत्रों में स्वीकार्यता है.
ये भी पढ़ें:- क्या 'मेट्रो मैन' होंगे बीजेपी CM कैंडिडेट? केंद्रीय मंत्री के बयान से सस्पेंस



कई विधायकों की कटेगी टिकट
कहा जा रहा है कि इस बार मौजूदा 75 विधायकों को टिकट नहीं दिए जाएंगे. दरअसल बीजेपी को टक्कर देने के लिए ये फैसला लिया गया है. साल 2019 के लोकसभा चुनाव में ममता बनर्जी ने 40.5 फीसदी सीटें महिलाओं के लिए आरक्षित रखी थी. माना जा रहा है कि इस बार भी करीब 35 प्रतिशत महिलाओं को विधानसभा चुनाव के लिए टिकट दिए जाएंगे. माना जा रहा है कि इस बार पार्टी करीब सौ नए चेहरों को चुनावी मैदान में उतार सकती है.

ममता की चुनौती
18 जनवरी को ममता बनर्जी ने ऐलान किया था कि वो नंदीग्राम और भोवानीपुर से चुनाव लड़ेंगी. नंदीग्राम में ममता को बीजेपी के सुवेंदु अधिकारी से टक्कर मिल सकती है. अधिकारी टीएमसी छोड़ कर ही बीजेपी में शामिल हुए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज