Assembly Banner 2021

West Bengal Assembly Election 2021: गोसाबा में अमित शाह बोले- अपने भतीजे को मुख्यमंत्री बनाना चाहती हैं ममता

बंगला में अमित शाह

बंगला में अमित शाह

West Bengal Assembly Election 2021: गोसाबा रैली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भाजपा के सत्ता में आने के बाद सुंदरवन नया जिला बनेगा

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 23, 2021, 1:54 PM IST
  • Share this:
कोलकाता. पश्चिम बंगाल चुनाव (west bengal assembly election 2021) के मद्देनजर गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने मंगलवार को गोसाबा में रैली की. इस दौरान शाह ने सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस पर हमला बोला और दावा किया कि सीएम ममता बनर्जी अपने भतीजे को मुख्यमंत्री बनाना चाहती हैं. शाह ने कहा कि जो योजना मोदी जी मछुआरों के कल्याण के लिए यहां भेजते हैं, उसे दीदी आप तक नहीं पहुंचने देती. हमने तय किया है कि 1,500 करोड़ रुपये की योजना जो मोदी ने भेजी है, वो भाजपा की सरकार बनने के बाद हम यहां लागू करेंगे.

शाह ने कहा कि हम नोबेल पुरस्कार के तौर पर टैगोर पुरस्कार और ऑस्कर के तौर पर सत्यजीत रे पुरस्कार बनाकर बंगाल के दो महान सपूतों को बड़ी श्रद्धांजलि देने वाले हैं. कलकत्ता को सांस्कृतिक राजधानी बनाने के लिए 11,000 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे. उन्होंने कहा कि  बंगाल में महिलाएं बस में बैठती हैं या नाव में यात्रा करती हैं तो टिकट लेना होता है. भाजपा सरकार बनने के बाद सभी महिलाओं के लिए नि:शुल्क परिवहन की सुविधा देंगे. हम विधवा पेंशन को 1,000 रुपये से बढ़ाकर 3,000 रुपये करेंगे.

हम सुंदरवन को जिला बनाने का काम करेंगे
गृह मंत्री ने कहा कि 2016 के चुनाव में दीदी मल्टीपल इंटीग्रेटेड फिशरीज जोन बनाने वाली थी. लेकिन वो आज तक बना ही नहीं. दीदी ने कहा था कि सुंदरवन को हम जिला बनाएंगे, लेकिन ये काम भी आज तक नहीं हुआ. भाजपा का मुख्यमंत्री बनते ही एक ही साल में हम सुंदरवन को जिला बनाने का काम कर देंगे.
शाह ने कहा कि भाजपा ने देश में जहां जो-जो वादा किया, वो वादा पूरा किया है. हर गरीब के घर में शौचालय, बिजली, गैस का सिलेंडर पहुंचाया है. लेकिन दीदी ने अपने पिछले घोषणा पत्र में 282 वादे किए थे, उसमें से 82 वादे भी पूरे नहीं किए.



भाजपा नेता ने कहा कि अंफान के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने 10,000 करोड़ रुपये की सहायता राशि भेजी, लेकिन यहां के लोगों को कुछ नहीं मिला. भतीजा एंड कंपनी ये पैसा खा गई. भाजपा सरकार आने के बाद एसआईटी बनाकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज