Assembly Banner 2021

बंगाल: मतदान से एक दिन पहले TMC दफ्तर में बम ब्‍लास्‍ट, कई कार्यकर्ता घायल, क्षेत्र में तनाव

टीएमसी के कार्यालय पर आज बम धमाका हुआ है. (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

टीएमसी के कार्यालय पर आज बम धमाका हुआ है. (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

Bomb Blast in TMC Office: बांकुरा के जॉयपुर स्थित टीएमसी दफ्तर के अंदर बम धमाके से वहां पर अफरा-तफरी मच गई. इस घटना से क्षेत्र में सनसनी फैल गई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 26, 2021, 9:06 PM IST
  • Share this:
कोलकाता. पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Election) के पहले चरण के मतदान से ठीक पहले तृणमूल कांग्रेस के एक दफ्तर पर बम धमाका हुआ. बांकुरा के जॉयपुर स्थित टीएमसी दफ्तर के अंदर बम धमाके से वहां पर अफरा-तफरी मच गई. इस घटना से क्षेत्र में सनसनी फैल गई. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इस घटना में टीएमसी के कई कार्यकर्ता घायल हुए हैं. मौके पर पहुंची पुलिस घटना की जांच कर रही है.

ऐसा बताया जा रहा है कि टीएमसी ने इस घटना का ठीकरा बीजेपी पर फोड़ा है. बता दें कि पश्चिम बंगाल में पहले चरण के तहत कल 30 विधानसभा सीटों पर मतदान होगा. जिनमें से अधिकतर सीटें एक समय नक्सल प्रभावित रहे जंगलमहल इलाके में आती हैं. ऐसे में सबकी निगाहें इस क्षेत्र में होने वाले मतदान पर टिकी हैं. भाजपा जंगलमहल क्षेत्र से अच्छी उम्मीद लगाए बैठी है. साल 2019 में हुए आम चुनाव में इस क्षेत्र की अधिकतर सीटों पर भाजपा को जीत हासिल हुई थी.

बंगाल की 30 सीटों पर मतदान कल
अधिकारियों ने कहा कि इस क्षेत्र में मतदान के लिये सुरक्षा के कड़े प्रबंध किये गए हैं. चुनाव आयोग यहां केन्द्रीय बलों की लगभग 684 कंपनियों को तैनात कर रहा है, जिनके पास 10,288 मतदान केन्द्रों की सुरक्षा की जिम्मेदारी होगी. उन्होंने कहा कि इसके अलावा महत्वपूर्ण स्थानों पर राज्य की पुलिस को भी तैनात किया जाएगा.
ये भी पढ़ें: ममता बनर्जी बोलीं- PM मोदी का स्क्रू ढीला, विकास ठप, उनकी सिर्फ दाढ़ी बढ़ रही



ये भी पढ़ें: पाक को खरी-खोटी, इंदिरा को किया याद, PM बोले-बांग्लादेश के लिए सत्याग्रह किया

पहले चरण में पुरुलिया की नौ, बांकुड़ा की चार, झाड़ग्राम की चार, पश्चिमी मेदिनीपुर की छह सीटों के अलावा पूर्वी मेदिनीपुर की अति महत्वपूर्ण सात सीटों पर मतदान होगा, जो भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी का गढ़ माना जाता है. मतदान के दौरान कोविड-19 नियमों का सख्ती से पालन करने की हिदायत दी गई है.

इन 30 सीटों में से टीएमसी तथा भाजपा ने 29-29 सीटों पर जबकि वाम-कांग्रेस-आईएसएफ गठबंधन ने सभी सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं. टीएमसी पुरुलिया की जॉयपुर सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार का समर्थन कर रही है क्योंकि चुनाव आयोग ने खामियों के चलते उसके उम्मीदवार उज्जवल कुमार का नामांकन रद्द कर दिया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज