Assembly Banner 2021

ममता बनर्जी पर शुभेंदु अधिकारी का वार, स्वागत है, पर आप हारकर जाएंगी

शुभेंदु अधिकारी ने ममता बनर्जी पर हमला बोला है.

शुभेंदु अधिकारी ने ममता बनर्जी पर हमला बोला है.

West Bengal Assembly Election 2021: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए तृणमूल कांग्रेस ने 291 सीटों के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. इस बार पार्टी ने 100 नये चेहरों को मौका दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 5, 2021, 11:11 PM IST
  • Share this:
कोलकाता. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Election) काफी दिलचस्‍प होता जा रहा है. एक तरफ बीजेपी ने जहां सत्‍ता पाने के लिए पूरा जोर लगाया है. वहीं नंदीग्राम से चुनाव लड़ने की घोषणा करने के बाद ममता बनर्जी को शुभेंदु अधिकारी ने हराने की चेतावनी दी डाली. शुभेंदु अधिकारी ने शुक्रवार को कहा, 'उम्‍मीदवारों की सूची के अनुसार माननीय मुख्‍यमंत्री नंदीग्राम से चुनाव लड़ेंगी. बहुत अच्‍छा है, उनका स्‍वागत है. नंदीग्राम के लोग अपनी आवाज उठाएंगे कि हम बाहरी लोगों को नहीं, मिदनापुर के बेटे को चाहते हैं. हम आपको चुनावी युद्ध के मैदान में देखेंगे. 2 मई को आप हारकर यहां से जाएंगी.'

बता दें कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए तृणमूल कांग्रेस ने 291 सीटों के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. इस बार पार्टी ने 100 नये चेहरों को मौका दिया है. इनमें 50 महिलाएं, 42 मुस्लिम उम्मीदवार शामिल हैं. उत्तर बंगाल की 3 सीटों पर टीएमसी ने उम्मीदवार नहीं उतारे हैं. वहीं, सीएम ममता बनर्जी इस बार भी नंदीग्राम सीट से चुनाव लड़ेंगी.

ये भी पढ़ें: क्रिकेटर, एक्टर से लेकर डायरेक्टर तक, टीएमसी की स्टार कैंडिडेट्स की लिस्ट देखें



ये भी पढ़ें: PM मोदी को मिला एक और बड़ा सम्मान, वैश्विक ऊर्जा और पर्यावरण लीडरशिप पुरस्कार से नवाजा गया
सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि भवानीपुर निर्वाचन क्षेत्र से सोभनदेब चट्टोपाध्याय आगामी विधानसभा चुनाव में लड़ेंगे. उन्होंने कहा कि हम इस बार बिधान परिषद का बनाएंगे. जो लोग इस चुनाव में छूट रहे हैं उन्हें वापस बिधान परिषद में लाया जाएगा. बनर्जी ने कहा कि हम आज 294 सीटों में से 291 सीटों की घोषणा की है. दार्जिलिंग, कलिम्पोंग और कुर्सियांग में तीन सीटों पर हमारे दोस्त चुनाव लड़ेंगे.

बंगाल में 8 फेज में हैं चुनाव
पश्चिम बंगाल में इस बार 8 चरणों में वोटिंग की जाएगी. 294 सीटों वाली विधानसभा के लिए वोटिंग 27 मार्च (30 सीट), 1 अप्रैल (30 सीट), 6 अप्रैल (31 सीट), 10 अप्रैल (44 सीट), 17 अप्रैल (45 सीट), 22 अप्रैल (43 सीट), 26 अप्रैल (36 सीट), 29 अप्रैल (35 सीट) को होगी. पश्चिम बंगाल में भी काउंटिंग 2 मई को की जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज