Assembly Banner 2021

बंगाल चुनाव 2021: सीट बंटवारे पर कांग्रेस और ISF में मंथन, 8 मार्च तक आ सकती है पहली लिस्ट

कांग्रेस समर्थक पार्टी का झंडा लहराते हुए. (पीटीआई फाइल फोटो)

कांग्रेस समर्थक पार्टी का झंडा लहराते हुए. (पीटीआई फाइल फोटो)

West Bengal Assembly Election: पश्चिम बंगाल की सभी 294 सीटों पर 27 मार्च से 29 अप्रैल के बीच विधानसभा चुनाव आठ चरणों में होंगे.

  • Share this:
कोलकाता. पश्चिम बंगाल में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस और आईएसएफ ने सीट बंटवारे के मामले पर मंगलवार को आपसी विवाद दूर करने की कोशिश की, लेकिन कुछ विधानसभा सीटों के लिए बातचीत अब भी जारी है. सूत्रों ने यह जानकारी दी. हाल में बनी इंडियन सेक्युलर फ्रंट (आईएसएफ) पार्टी ने शुरू में कांग्रेस से 15 सीटों की मांग की थी, लेकिन पार्टी उसे सिर्फ पांच सीटें देने पर सहमत थी.

उन्होंने बताया कि ताजा बातचीत में कांग्रेस, आईएसएफ को आठ सीटें देने पर राजी हो गई, लेकिन अब्बास सिद्दीकी के नेतृत्व वाली पार्टी दो-तीन और विधानसभा सीट चाहती है. कांग्रेस के एक नेता ने कहा, ‘बातचीत सकारात्मक माहौल में हुई और हम भाजपा एवं अलोकतांत्रिक तृणमूल कांग्रेस की हार सुनिश्चित करने के लिए एकजुट होकर लड़ने पर सहमत हैं. दोनों पक्ष मत बंटने से बचने के लिए बातचीत को जरूरी समझते हैं.’

Youtube Video




पार्टी के एक नेता ने कहा कि अंतिम सूची को सात और आठ मार्च को घोषित किए जाने की संभावना है और इसमें बड़ी संख्या में युवा माकपा नेताओं को जगह मिलेगी. आईएसएफ के अध्यक्ष नौशाद सिद्दीकी ने इससे पहले कहा था कि पार्टी इस बात को लेकर सकारात्मक है कि अनसुलझे मामलों को जल्द से जल्द सुलझा लिया जायेगा.
वाम मोर्चा के अध्यक्ष बिमान बोस ने इससे पहले अब्बास सिद्दीकी को कांग्रेस के खिलाफ सार्वजनिक तौर पर नहीं बोलने की हिदायत दी थी क्योंकि वे गठबंधन में हैं. प्रदेश कांग्रेस प्रमुख अधीर रंजन चौधरी ने इससे पूर्व कहा था कि गठबंधन में आईएसएफ के शामिल होने के बाद सीट बंटवारा समीकरण बदल गया है.

उन्होंने कहा, ‘शुरू में गठबंधन में सिर्फ वाम मोर्चा और कांग्रेस थे और सीट बंटवारा भी उसी के अनुरूप किया गया था. पहले हमने 130 सीटें मांगी थीं, लेकिन अब हमारे संयुक्त मोर्चा में एक और पार्टी है. हमें 92 सीटें मिली हैं और कुछ को लेकर चर्चा चल रही है.’

(Disclaimer: यह खबर सीधे सिंडीकेट फीड से पब्लिश हुई है. इसे News18Hindi टीम ने संपादित नहीं किया है.)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज