ममता ने व्हीलचेयर से नंदीग्राम में मांगा वोट, बोली- ठंडा ठंडा कूल कूल, वोट पाबे जोड़ा फूल

ममता बनर्जी ने नंदीग्राम के सोना चूरा में की पदयात्रा.

West Bengal Assembly Elections 2021: नंदीग्राम सीट पर इस बार ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) अपने खास रहे शुभेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) को टक्‍कर दे रही हैं. अब बीजेपी उम्‍मीदवार अधिकारी का इस इलाके में काफी दबदबा बताया जाता है. शुभेंदु अधिकारी ने तो ममता बनर्जी को 50 हजार से ज्‍यादा वोटों से हराने का दावा भी कर दिया है.

  • Share this:
    West Bengal Assembly Elections 2021: पश्चिम बंगाल में आज दूसरे चरण के मतदान के लिए प्रचार का अंतिम दिन है. राज्य की हॉट सीट बने नंदीग्राम विधानसभा (Nandigram Assembly Seat) क्षेत्र में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) व्हीलचेयर पर बैठकर पदयात्रा पर निकलीं. इस दौरान ममता बनर्जी ने नंदीग्राम में अलग अंदाज में वोट मांगा. नंदीग्राम के सोनाचूरा में पदयात्रा के दौरान सीएम ने कहा कि मतदान के दौरान अपना वोट शांति के साथ डालिए. उन्होंने कहा, 'ध्यान में रखिए, कूल कूल तृणमूल, ठंडा ठंडा कूल कूल, वोट पावे जोड़ा फूल (ठंडा ठंडा कूल कूल, फूल के जोड़े को मिलेगा वोट).' उन्होंने कहा कि 24 घंटों के लिए अपना दिमाग शांत रखिए. निश्चित तौर पर जीत हमारी होगी.

    नंदीग्राम सीट पर इस बार ममता बनर्जी अपने खास रहे शुभेंदु अधिकारी को टक्‍कर दे रही हैं. अब बीजेपी उम्‍मीदवार अधिकारी का इस इलाके में काफी दबदबा बताया जाता है. शुभेंदु अधिकारी ने तो ममता बनर्जी को 50 हजार से ज्‍यादा वोटों से हराने का दावा भी कर दिया है.



    PM मोदी बोले- पिनराई विजयन ने जूडस की तरह केरल को दिया धोखा, मेट्रो मैन हैं सही विकल्प

    ममता बनर्जी लगातार अपनी जनसभाओं में आरोप लगाती रही हैं कि बीजेपी चुनाव जीतने के लिए कोई भी कदम उठा सकती है. वह यह भी कहती हैं कि बीजेपी बंगाल में बाहर से गुंडे लेकर आई है, ताकि वोटरों को डरा धमकाकर उन्‍हें अपने पाले में किया जा सके. चूंकि, नंदीग्राम विधानसभा सीट पर कद्दावर नेता शुभेंदु अधिकारी का दबदबा बताया जाता है, इसलिए यहां को लेकर ममता बनर्जी पहले से ही सतर्क हैं. टीएमसी ने अपने नेताओं और कार्यकर्ताओं को भी बीजेपी की गतिविधियों पर नजर बनाए रखने के लिए बोला है.

    अमित शाह के रोड शो के रास्ते से गुजरीं ममता, लगे जय श्री राम के नारे
    एक तरफ गृह मंत्री अमित शाह नंदीग्राम से बीजेपी उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी के साथ रोड शो कर रहे हैं, तो दूसरी ओर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी व्हीलचेयर पर बैठकर पदयात्रा की अगुआई कर रही हैं. पदयात्रा शुरू होने से पहले जब उनका काफिला शाह के रोड शो के रास्ते से गुजरा, तो यहां मौजूद लोगों ने जय श्रीराम के नारे लगाए.

    Assembly Election LIVE: नंदीग्राम में अमित शाह के रोड शो में उमड़ा जनसैलाब, ममता ने की पदयात्रा

    पश्चिम बंगाल में टीएमसी के पास हैं 211 विधायक
    पश्चिम बंगाल में विधानसभा की 294 सीटे हैं. इसमें से ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के पास 211 विधायक हैं. पिछले चुनाव में कांग्रेस ने 44, लेफ्ट ने 32 तो भारतीय जनता पार्टी ने मात्र तीन सीटों पर जीत दर्ज की थी. यहां बहुमत के लिए 148 सीटों की जरूरत है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.