प्रशांत किशोर के कथित ऑडियो क्लिप पर BJP बोली- ममता बनर्जी की तुष्टिकरण की राजनीति के चलते हो रहा ध्रुवीकरण

भाजपा आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय (Twitter/BJP4India)

भाजपा आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय (Twitter/BJP4India)

West Bengal Assembly Elections: भाजपा आईटीसेल के प्रमुख अमित मालवीय ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि पिछले कुछ समय में जो ध्रुवीकरण देखा जा रहा है उसका सीधा नुकसान टीएमसी को हो रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 10, 2021, 6:27 PM IST
  • Share this:
कोलकाता. पश्चिम बंगाल (West Bengal) में 44 विधानसभा सीटों के लिए चल रहे मतदान के बीच भाजपा द्वारा एक ऑडियो क्लिप जारी किए जाने के बाद शनिवार को नया विवाद पैदा हो गया है. इसी ऑडियो क्लिप को लेकर भाजपा ने शनिवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस ऑडियो क्लिप में तृणमूल कांग्रेस के रणनीतिकार प्रशांत किशोर को कथित रूप से यह कहते हुए सुना जा सकता है कि राज्य में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ‘‘जितने ही लोकप्रिय हैं.’’

भाजपा आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि पिछले कुछ समय में जो ध्रुवीकरण देखा जा रहा है उसका सीधा नुकसान टीएमसी को हो रहा है. मालवीय ने कहा कि कई बार दुर्गा पूजा और मोहर्रम के जुलूस को लेकर विवाद पैदा हुआ है. ममता बनर्जी की सरकार की तुष्टिकरण की राजनीति के चलते जमीन पर ध्रुवीकरण देखा जा रहा है.

ये भी पढ़ें- ममता बनर्जी ने केंद्रीय बल पर लगाए गोलीबारी के आरोप, लोगों से की शांति की अपील

मालवीय ने कहा कि कल रात को क्लब हाउस नाम के एक प्लेटफॉर्म पर तथाकथित रणनीतिकार दिल्ली के कुछ पत्रकारों को और कई सौ यूजर्स से चर्चा करते हुए ये कहते पाए गए कि बंगाल में भाजपा को बड़ी बढ़त मिल चुकी है. उनका कहना था कि उनके खुद के आंतरिक सर्वे में भी भाजपा को बड़ी बढ़त दिखाई दे रही है.
भाजपा आईटी सेल के प्रमुख ने कहा कि उतना ही नहीं उन्होंने इस बात को भी माना कि बंगाल में भाजपा चुनाव जीत रही है. तीन चरणों के मतदान के बाद इस बात को मानना वो भी जब चौथे चरण का मतदान आज होना था, ममता बनर्जी के रणनीतिकार का ये बयान अपने आप में बहुत मायने रखता है.

मालवीय ने कहा कि ये बयान इसलिए मायने रखता है क्योंकि पिछले कुछ महीने में टीएमसी को ये रणनीतिकार ही चला रहे हैं. जिसकी वजह से टीएमसी पार्टी के कई बड़े नेता पार्टी को छोड़कर भाजपा में शामिल भी हुए हैं.

अमित मालवीय ने कहा कि बंगाल में भारतीय जनता पार्टी की जीत के कारण भी गिनाए जाते हैं. ये एक तरह से पिछले कई महीनों से जो भाजपा कह रही है उसकी पुष्टि करते हैं. भाजपा आईटीसेल प्रमुख ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का व्यक्तित्व बंगाल के चुनाव में बहुत मायने रखता है. उन्होंने कहा कि मोदी जी लोकप्रिय नेता हैं, एक कल्ट फॉलोइंग है उनकी, ऐसा ममता बनर्जी के रणनीतिकार का कहना है.



ये भी पढ़ें- असम में तीन विधानसभा सीटों के 4 पोलिंग बूथ पर 20 अप्रैल को दोबारा मतदान



मालवीय ने प्रशांत किशोर के ऑडियो का हवाला देते हुए कहा कि उनका ये भी कहना है कि पिछले 20 सालों में लेफ्ट, कांग्रेस और फिर टीएमसी के द्वारा जिस तरह से तुष्टिकरण की राजनीति देखी गई, उसकी वजह से जमीन पर ध्रुवीकरण देखा जा रहा है. उन्होंने कहा कि इस ध्रुवीकरण का नुकसान सीधा टीएमसी को हो रहा है. टीएमसी की तुष्टिकरण की राजनीति और उसका खामियाजा खुद टीएमसी को उठाना पड़ रहा है.

तृणमूल कांग्रेस पर लगाया आरोप

अमित मालवीय ने आरोप लगाया कि अभी हाल में ही टीएमसी की एक नेता सुजाता मंडल जो ममता बनर्जी के करीबी हैं, उन्होंने ये तक कह दिया कि बंगाल का दलित, स्वभाव से भिखारी है. ममता बनर्जी के इतना करने के बाद भी वो संतुष्ट नहीं हैं.

मालवीय ने कहा अगर टीएमसी के नेता बंगाल के दलित समाज के बारे में ऐसी राय रखते हैं तो आप समझ सकते हैं कि ममता बनर्जी का इस समुदाय के प्रति क्या रवैया होगा?



अमित मालवीय ने कहा कि ममता बनर्जी के रणनीतिकार ने ये भी माना कि भाजपा का संगठन मतबूत है, नीचे बूथ तक फैला हुआ है और भाजपा के चुनाव लड़ने की शैली अपने में अद्भुत है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज