अपना शहर चुनें

States

पश्चिम बंगाल: BJP में शामिल हुए विधायक दीपक हलदर, कल छोड़ी थी TMC

बीजेपी में शामिल हुए दीप‍क हलदर. (Pic- ANI)
बीजेपी में शामिल हुए दीप‍क हलदर. (Pic- ANI)

West Bengal: सोमवार को डायमंड हार्बर से विधायक दीपक हलदर (Dipak Haldar) ने टीएमसी से इस्‍तीफा दे दिया था. वहीं बारुईपुर में सभा करने पहुंचे बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी और राजीव बनर्जी को कुछ लोगों ने काले झंडे भी दिखाए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 2, 2021, 6:38 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. पश्चिम बंगाल (West Bengal) में इस साल होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले तृणमूल कांग्रेस (TMC) की प्रमुख और मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) को लगातार राजनीतिक झटका लग रहा है. पिछले कुछ दिनों से लगातार टीएमसी नेता पार्टी छोड़कर बीजेपी (BJP) में शामिल हो रहे हैं. इसी क्रम में सोमवार को डायमंड हार्बर से विधायक दीपक हलदर (Dipak Haldar) ने टीएमसी से इस्‍तीफा दे दिया था. अब मंगलवार को उन्‍होंने मुकुल रॉय और शुभेंदु अधिकारी की मौजूदगी में बीजेपी जॉइन कर ली है.

वहीं पश्चिम बंगाल के बारुईपुर में सभा करने पहुंचे बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी और राजीव बनर्जी को कुछ लोगों ने काले झंडे भी दिखाए हैं. बीजेपी ने इसका आरोप टीएमसी पर लगाया है. इससे पहले पिछले दिनों बीजेपी के वरिष्ठ नेता व गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद पश्चिम बंगाल के पूर्व मंत्री राजीव बनर्जी पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ दल तृणमूल कांग्रेस के कुछ अन्य पूर्व नेताओं के साथ राष्ट्रीय राजधानी में बीजेपी में शामिल हुए थे.





बनर्जी ने हाल ही में तृणमूल कांग्रेस छोड़ दी थी. उनके साथ विधायक प्रबीर घोषाल और वैशाली डालमिया तथा हावड़ा के पूर्व मेयर रतिन चक्रवर्ती एक विशेष विमान से दिल्ली पहुंचे और बीजेपी के केंद्रीय नेताओं से मुलाकात की. घोषाल और डालमिया को हाल में तृणमूल कांग्रेस से निष्कासित कर दिया गया था. अमित शाह ने ट्वीट कर इन नेताओं के बीजेपी में शामिल होने की जानकारी दी थी. उन्‍होंने कहा था, ‘तृणमूल कांग्रेस के पूर्व नेता, राजीव बनर्जी, वैशाली डालमिया, प्रबीर घोषाल, रतिन चक्रवर्ती और रुद्रनील घोष नई दिल्ली में भाजपा में शामिल हो गए. मुझे विश्वास है कि उनके शामिल होने से सोनार बांग्ला के लिए भाजपा की लड़ाई और मजबूत होगी.’

नदिया जिले की राणाघाट पश्चिम विधानसभा से तृणमूल कांग्रेस के पूर्व विधायक पार्थसारथी चट्टोपाध्याय और अभिनेता रुद्रनील घोष भी इन नेताओं की दिल्ली यात्रा के दौरान उनके साथ थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज