• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • MLA की संदिग्ध मौत के बाद बीजेपी ने कल उत्तर बंगाल में बुलाया 12 घंटे का बंद

MLA की संदिग्ध मौत के बाद बीजेपी ने कल उत्तर बंगाल में बुलाया 12 घंटे का बंद

विधायक सोमवार को अपने घर के पास संदिग्ध परिस्थितियों में मृत मिले थे (फाइल फोटो)

विधायक सोमवार को अपने घर के पास संदिग्ध परिस्थितियों में मृत मिले थे (फाइल फोटो)

वहीं पश्चिम बंगाल (West Bengal) में बीजेपी (BJP) के केंद्रीय ऑब्जर्वर कैलाश विजयरवर्गीय ने कहा है, "हमने सीबीआई (CBI) जांच की मांग की है. हम कल गृह मंत्री से मिलेंगे. अगर राष्ट्रपति समय देते हैं, हम उन्हें पश्चिम बंगाल में अराजकता के बारे में बतायेंगे."

  • Share this:
    उत्तरी दिनाजपुर. पश्चिम बंगाल के उत्तरी दिनाजपुर जिले (Uttar Dinajpur District) में बीजेपी विधायक देबेंद्र नाथ रे की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के बाद राज्य बीजेपी ने उत्तरी बंगाल में कल 12 घंटे का बंद बुलाया है. इससे कुछ ही देर पहले पश्चिम बंगाल विधानसभा के विधायक (MLA) देबेंद्र नाथ रे की मौत की आगे की जांच CID को सौंप दी गई है. रे, सोमवार को अपने घर के पास संदिग्ध परिस्थितियों में मृत मिले थे. उनके परिवार और भाजपा (BJP) ने उनकी “हत्या” होने का दावा करते हुए सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस (TMC) को इसके लिये जिम्मेदार ठहराया था. पुलिस ने कहा कि देबेंद्र नाथ रे का शव जिले के हेमताबाद (Hemtabad) इलाके के बिंदल गांव में उनके घर के निकट एक दुकान के बाहर बरामदे की छत से लटकता मिला था. उनकी उम्र करीब 65 साल थी.

    पश्चिम बंगाल पुलिस (West Bengal Police) ने कहा कि उनकी शर्ट की जेब से एक सुसाइड नोट (Suicide Note) मिला है जिसमें उन्होंने अपनी मौत के लिये दो लोगों पर आरोप लगाया है. रे ने हेमताबाद की अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित सीट से माकपा (CPI-M) के टिकट पर विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज की थी, लेकिन पिछले साल लोकसभा चुनाव के बाद वह भाजपा (BJP) में शामिल हो गए थे. हालांकि, उन्होंने माकपा से विधायक (MLA) के तौर पर इस्तीफा नहीं दिया था.

    परिवार ने जताई हत्या की आशंका, सीबीआई जांच की मांग
    जिला पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि रे का शव हेमताबाद इलाके में सोमवार सुबह एक बंद दुकान के पास लटका मिला. उन्होंने कहा कि पुलिस ने मामले में जांच शुरू कर दी है और फॉरेंसिक टीम मौके पर पहुंच गई है. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.

    भाजपा नेता के परिवार ने मामले में सीबीआई जांच की मांग करते हुए हत्या की आशंका जतायी है. परिवार के एक सदस्य ने कहा, ‘‘हमें लगता है कि यह हत्या है. इसकी सीबीआई जांच होनी चाहिए.’’

    यह भी पढ़ें: पश्चिम बंगाल- हेमताबाद विधायक देबेन्द्र नाथ राय की मौत की जांच CID को सौंपी गई

    राष्ट्रपति से मिलकर बंगाल की अराजकता के बारे में बताने की करेंगे कोशिश: विजयवर्गीय
    वहीं पश्चिम बंगाल में बीजेपी के केंद्रीय ऑब्जर्वर कैलाश विजयरवर्गीय ने कहा है, "हमने सीबीआई जांच की मांग की है. हम कल गृह मंत्री से मिलेंगे. अगर राष्ट्रपति समय देते हैं, हम उन्हें पश्चिम बंगाल में अराजकता के बारे में बतायेंगे."

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज