अपना शहर चुनें

States

बंगाल में गृहमंत्री की यात्रा रद्द, BJP नेताओं ने मतुआ समुदाय से कहा- जल्द होगी अमित शाह की सभा

शाह 30 जनवरी से शुरू होने वाली पश्चिम बंगाल की अपनी दो दिवसीय प्रस्तावित यात्रा के दौरान शनिवार को ठाकुरनगर में एक सभा को संबोधित करने वाले थे, लेकिन उन्होंने अपनी यात्रा रद्द कर दी. (File Pic)
शाह 30 जनवरी से शुरू होने वाली पश्चिम बंगाल की अपनी दो दिवसीय प्रस्तावित यात्रा के दौरान शनिवार को ठाकुरनगर में एक सभा को संबोधित करने वाले थे, लेकिन उन्होंने अपनी यात्रा रद्द कर दी. (File Pic)

Bengal Assembly Election 2021: दिल्ली में इजरायल (Israel) के दूतावास के पास हल्के धमाके के बाद केंद्रीय गृहमंत्री (Home Minister Amit Shah) ने पश्चिम बंगाल का अपना दौरा रद्द कर दिया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 30, 2021, 7:20 PM IST
  • Share this:
कोलकाता. केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने शनिवार को पश्चिम बंगाल (West Bengal) के उत्तर 24 परगना जिले में मतुआ समुदाय (Matua Community) के गढ़ ठाकुरनगर की यात्रा रद्द कर दी. इसके बाद भाजपा के वरिष्ठ नेताओं कैलाश विजयवर्गीय और मुकुल रॉय ने समुदाय के सदस्यों से मुलाकात की और उन्हें आश्वासन दिया कि शाह 'बहुत जल्द' सभा करके उन्हें संबोधित करेंगे. भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव विजयर्गीय और पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रॉय ने पार्टी सांसद शांतनु ठाकुर के साथ लगभग एक घंटे तक बैठक की. उन्होंने समुदाय के सदस्यों से कहा कि दिल्ली में अचानक बदले घटनाक्रमों के चलते शाह को ठाकुरनगर की अपनी यात्रा रद्द करनी पड़ी है और वह 'बहुत जल्द' यहां की यात्रा करेंगे. उन्होंने कहा कि शाह राज्य की अपनी अगली यात्रा के दौरान मतुआ समुदाय को संबोधित करेंगे.

दूसरी ओर तृणमूल कांग्रेस की पूर्व सांसद ममताबाला ठाकुर ने कहा कि निर्धारित यात्रा रद्द करना यह दर्शाता है कि शाह के पास नागरिकता के मुद्दे पर मतुआ समुदाय को देने के लिये कुछ खास नहीं है. रॉय ने कहा, 'अमित शाह ने आने वाले दिनों में प्रस्तावित सभा आयोजित करने को लेकर शांतनु ठाकुर से फोन पर बात की है और आयोजकों से कहा है कि वे सभा के लिये लगाए गए मंच को हटाएं नहीं.' इस बीच बांग्लादेश सीमा के निकट बस्तियों में रहने वाले मतुआ समुदाय के लोग सभास्थल पर एकत्र हो गए. बाद में कार्यक्रम में बदलाव से वे परेशान दिखे और वहां से चले गए.

समुदाय के एक सदस्य ने कहा, 'शाह दिल्ली में चल रहे घटनाक्रमों के चलते नहीं आ सके. वह बहुत व्यस्त व्यक्ति हैं. हम उनकी प्रतीक्षा करेंगे.'

शाह 30 जनवरी से शुरू होने वाली पश्चिम बंगाल की अपनी दो दिवसीय प्रस्तावित यात्रा के दौरान शनिवार को ठाकुरनगर में एक सभा को संबोधित करने वाले थे, लेकिन उन्होंने अपनी यात्रा रद्द कर दी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज