बंगाल में BJP की खास रणनीति, 40 सीटों पर करेगी 2 हजार नुक्कड़ सभाएं

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने नई रणनीति बनाई है. (BJP4India Twitter/11 April 2021)

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने नई रणनीति बनाई है. (BJP4India Twitter/11 April 2021)

West Bengal Assembly Election: बीजेपी ने टीएमसी प्रभाव वाले इन इलाकों को ध्यान में रखते हुए ये विशेष रणनीति तैयार की है. पार्टी सूत्रों के मुताबिक पश्चिम बंगाल बीजेपी की ओर से 40 सीटों पर दो हज़ार से ज्यादा नुककड़ सभाएं की जायेंगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 13, 2021, 12:21 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के अगले चार चरण के लिए बीजेपी ने विशेष रणनीति तैयार की है. ग्रेटर कोलकाता इलाके के आसपास की करीब 40 सीटों को केंद्रित कर ये रणनीति तैयार की गई है. इस दौरान इन सीटों पर दो हज़ार के करीब छोटी सभाएं की जाएंगी जिससे इन इलाकों में रहने वाले सभी लोगों से व्यक्तिगत संपर्क किया जा सके. गृहमंत्री अमित शाह 13 तारीख को शाम 7 बजे और सवा आठ बजे दमदम और बड़ानगर विधानसभा में ऐसी ही एक नुक्कड़ सभा कर इस अभियान की शुरुआत करेंगे.

बीजेपी ने टीएमसी प्रभाव वाले इन इलाकों को ध्यान में रखते हुए ये विशेष रणनीति तैयार की है. पार्टी सूत्रों के मुताबिक पश्चिम बंगाल बीजेपी की ओर से 40 सीटों पर दो हज़ार से ज्यादा नुककड़ सभाएं की जायेंगी. इन सभाओं में पार्टी के केंद्रीय नेताओं के अलावा राज्य स्तर के नेता और स्टार प्रचारक भी शामिल होंगे. इन नुक्कड़ सभाओं के जरिए बीजेपी लोगों के घरों तक जाकर पार्टी के विजन और सोनार बांग्ला की अपनी संकल्पना के बारे में लोगों को बताएगी. लोगों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए ज्यादातर नुक्कड़ सभाओं का आयोजन शाम के समय ही किया जाएगा.

Youtube Video


'साहित्‍य, कला के क्षेत्र में कोलकाता ने देश का नेतृत्‍व किया है'
पार्टी नेताओं का कहना है कि कोलकाता देश की सांस्‍कृतिक राजधानी रही है और सिनेमा, साहित्य, संगीत, कला के मामले में हमेशा से देश का नेतृत्व किया है. तमाम सामाजिक सुधार जैसे सती प्रथा का अंत और पति की मृत्यु के पश्चात महिला की दोबारा शादी जैसे कदम यहां से शुरू हुए.

देश की आजादी में बड़ी भूमिका निभाने वाली इंडियन नेशनल आर्मी की शुरुआत यहां से हुई. देश के इतिहास में यहां के समाज की अग्रणी भूमिका है. हालांकि राज्य सरकारों ने लगातार यहां की उपेक्षा की. आज भी यहां के लोग बुनियादी सुविधाओं के अभाव में हैं, स्वास्थ्य सेवाएं बेहाल हैं, आर्थिक विकास को विराम लगा हुआ है, महिलाओं की सुरक्षा बड़ा मुद्दा है. इसी कारण बीजेपी इन नुक्कड़ सभाओं में लोगों को अपने विजन के बारे में जानकारी देगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज