Home /News /nation /

बंगाल में बीजेपी को एक और झटका, पार्टी से इस्तीफा दे चुके विधायक कृष्ण कल्याणी ने थामा TMC का हाथ

बंगाल में बीजेपी को एक और झटका, पार्टी से इस्तीफा दे चुके विधायक कृष्ण कल्याणी ने थामा TMC का हाथ

कृष्ण कल्याणी ने कहा कि बीजेपी में अच्छे कार्य का महत्व नहीं है.

कृष्ण कल्याणी ने कहा कि बीजेपी में अच्छे कार्य का महत्व नहीं है.

BJP MLA Krishna Kalyani Join Trinamool Congress: बीजेपी से इस्तीफा देने के बाद कल्याणी ने कहा था कि रायगंज की सांसद देबाश्री चौधरी मेरे खिलाफ लंबे समय से साजिश रच रही हैं. वह मुझे विश्वासघाती कहती हैं, लेकिन वास्तविकता यह है कि वह उन लोगों में शामिल हैं जिन्होंने रायगंज में मेरी हार सुनिश्चित करने के लिए साजिश रची क्योंकि यह उनके निजी एजेंडे में था. इससे एक दिन पहले ही कृष्ण कल्याणी को भारतीय जनता पार्टी की ओर से कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था.

अधिक पढ़ें ...

    कोलकाता. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Election) के बाद राज्य में बीजेपी (Bengal BJP) को लगातार झटके लग रहे हैं. अब उत्तर दिनाजपुर जिले के रायगंज से बीजेपी विधायक कृष्ण कल्याणी (Krishna Kalyani) ने तृणमूल कांग्रेस का दामन थाम दिया है. बुधवार को कोलकाता के कैमेक स्ट्रीट स्थित सेनेटर होटल में टीएमसी के महासचिव पार्थ चटर्जी और विधायक विवेक गुप्ता की उपस्थिति में कृष्ण कल्याणी ने तृणमूल कांग्रेस की सदस्यता ली. जानकारी के लिए बता दें कि इसी महीने की शुरुआत में कृष्ण कल्याणी ने बीजेपी से इस्तीफा दे दिया था.

    बीजेपी से इस्तीफा देने के बाद कल्याणी ने कहा था कि रायगंज की सांसद देबाश्री चौधरी उनके खिलाफ लंबे समय से साजिश रच रही हैं. इस दौरान उन्होंने देबाश्री चौधरी के लिए कहा था कि वो उन्हें विश्वासघाती कहती हैं, लेकिन वास्तविकता यह है कि वह उन लोगों में शामिल हैं जिन्होंने रायगंज में मेरी हार सुनिश्चित करने के लिए साजिश रची क्योंकि यह उनके निजी एजेंडे में था.

    इससे एक दिन पहले ही कृष्ण कल्याणी को भारतीय जनता पार्टी की ओर से कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था. यह नोटिस उन्हें रायगंज में भाजपा के सांसद देबाश्री चौधरी के खिलाफ बयानबाजी के बाद भेजा गया था. लेकिन इसके अगले ही दिन खुद कृष्ण कल्याणी ने इस्तीफा दे दिया. इस दौरान उन्होंने कहा कि मैं उस पार्टी में नहीं रह सकता, जिसमें देबाश्री चौधरी सांसद हैं.

    टीएमसी में शामिल हो चुके हैं बीजेपी के 5 विधायक
    विधानसभा चुनाव के बाद बीजेपी के पांच विधायक टीएमसी में शामिल हो चुके हैं. विधानसभा चुनाव के समय बीजेपी के विधायकों की संख्या 77 थी, जो अब घटकर 70 रह गई है. अब तक बीजेपी के कई बड़े नेता तृणमूल कांग्रेस का दामन थाम चुके हैं जिसमें बाबुल सुप्रियो और मुकुल रॉय जैसे नेताओं का नाम शामिल है.

    माना जा रहा है कि बीजेपी के नेताओं को तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने का मुख्य कारण संगठनात्मक परिवर्तन है. कुछ वक्त पहले बीजेपी राज्य में संगठन में बड़ा परिवर्तन करते हुए दिलीप घोष की जगह सुकांता मजूमदार को प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी थी.

    Tags: TMC, TMC Leaders, West bengal, West bengal news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर