लाइव टीवी

बोर्ड एग्जाम शुरू होने के कुछ देर बाद ही वॉट्सऐप पर लीक हुआ प्रश्नपत्र

भाषा
Updated: February 18, 2020, 10:00 PM IST
बोर्ड एग्जाम शुरू होने के कुछ देर बाद ही वॉट्सऐप पर लीक हुआ प्रश्नपत्र
पश्चिम बंगाल बोर्ड की 10वीं की परीक्षाएं मंगलवार से ही शुरू हुई हैं.

2839 केंद्रों पर 12 बजे परीक्षा शुरू होने के कुछ ही देर बाद क्वेशन पेपर की यह फोटो कॉपी सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल (Viral) होने लगी

  • भाषा
  • Last Updated: February 18, 2020, 10:00 PM IST
  • Share this:
कोलकाता. पश्चिम बंगाल (West Bengal) में मंगलवार को कक्षा दसवीं बोर्ड (10th Board Exam) की पहली भाषा (बंगाली) की परीक्षा शुरू होने के कुछ ही देर बाद प्रश्नपत्र की कथित फोटो कॉपी वॉट्सऐप पर लीक हो गई. हालांकि प्रशासन ने कहा कि उन्हें प्रश्न पत्र के लीक होने की कोई खबर नहीं है.

राज्य के 2839 केंद्रों पर 12 बजे परीक्षा शुरू होने के कुछ ही देर बाद यह फोटो कॉपी सोशल मीडिया पर वायरल होने लगी. इस पर पश्चिम बंगाल माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (West Bengal Board of Secondary Education)  के अध्यक्ष कल्याणमय गांगुली ने पीटीआई भाषा से कहा, "हमारे पास ऐसी कोई जानकारी नहीं है. मेरी जानकारी में पहले दिन सभी केंद्रों पर परीक्षा सुचारू ढंग से चल रही है."

लीक तस्वीर की होगी जांच
उन्होंने कहा, ‘‘हम मीडिया और सभी संबंधित व्यक्तियों से प्रश्नपत्र की फोटो कॉपी बोर्ड के साथ साझा करने का अनुरोध करेंगे ताकि हम उसका मिलान कर सकें और परीक्षा की निष्पक्षता सुनिश्चित कर सकें क्योंकि लाखों लाखों बच्चे परीक्षा दे रहे हैं.’’



बोर्ड ने परीक्षा के दौरान कदाचार रोकने के लिए राज्य के 42 प्रखंडों के कई परीक्षा केंद्रों के आसपास इंटरनेट सेवाएं निलंबित करने की सिफारिश की थी.

पिछले साल भी लीक हुआ था प्रश्नपत्र
पिछले साल परीक्षा के दौरान बंगाली, अंग्रेजी, इतिहास, भूगोल और गणित के प्रश्नपत्रों की कथित फोटो कॉपी सोशल मीडिया पर साझा की गई थी लेकिन बोर्ड एवं शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने इसे बकवास कहकर खारिज कर दिया और कहा कि कोई लीक नहीं हुआ.

ये भी पढ़ें-
रक्षा अध्ययन संस्थान का नाम बदलकर मनोहर पर्रिकर के नाम पर रखा गया

सरकारी कर्मचारियों को मिला तोहफा, सरकार ने पेंशन स्कीम को लेकर किया ये ऐलान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 18, 2020, 10:00 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर