• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • चुनाव आयोग से मिले तृणमूल कांग्रेस के नेता, बंगाल में जल्द उप चुनाव कराने की मांग की

चुनाव आयोग से मिले तृणमूल कांग्रेस के नेता, बंगाल में जल्द उप चुनाव कराने की मांग की

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (फ़ाइल फोटो)

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (फ़ाइल फोटो)

West Bengal Bypolls: ममता बनर्जी ने सोमवार को कहा था कि बंगाल में कोविड-19 की स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है और निर्वाचन आयोग को तुरंत उप चुनाव कराना चाहिए.

  • Share this:

    नई दिल्ली. पश्चिम बंगाल में सत्ता पर काबिज होने के बावजूद तृणमूल कांग्रेस (TMC) की चिंता बढ़ती जा रही है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को अगले 70 दिनों में किसी भी सीट से विधायक बनना होगा. ऐसा नहीं होने पर उनकी कुर्सी भी जा सकती है. लेकिन, कोरोना संक्रमण के चलते अभी तक उप चुनाव (West Bengal Bypolls) को लेकर तारीखों का ऐलान नहीं हुआ है. लिहाज़ा गुरुवार को तृणमूल कांग्रेस के कुछ सांसदों ने चुनाव आयोग से इस बारे में मुलाकात कर चर्चा की. बता दें कि ममता इस बार के चुनाव में नंदीग्राम सीट से बीजेपी के शुभेंदू अधिकारी के खिलाफ हार गईं थी.

    लोकसभा के पांच सांसद सौगत रॉय, सजदा अहमद और मोहुआ मोइत्रा और राज्यसभा सदस्य सुखेंदु शेखर रे और नवनिर्वाचित सदस्य जवाहर सरकार के प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग से मुलाकत की. इन सबने कहा कि राज्य में कोविड -19 के हालात नियंत्रण में हैं, लिहाजा जल्द से जल्द उपचुनाव कराए जाएं. टीएमसी प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि त्योहारी सीजन के चलते चुनाव कराने में दिक्कत आ सकती है.

    इन सीटों पर होना है चुनाव
    कहा जा रहा है कि चुनाव आयोग बंगाल के मुख्य सचिव और सीईओ से इस बारे में चर्चा कर सकता है. सूत्रों के मुताबिक कोरोना के हालात नियंत्रण होने पर ही चुनाव कराए जाएंगे. पश्चिम बंगाल की सात विधानसभा सीटों जंगीपुर, शमशेरगंज, खरधा, भवानीपुर, दीनाहाटा, शांतिपुर और गोशाबा में उपचुनाव होने हैं. तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सूत्रों के अनुसार, नंदीग्राम सीट पर भाजपा के शुभेंदू अधिकारी से हारने वाली मुख्यमंत्री अपने गृह क्षेत्र भवानीपुर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ सकती हैं.

    बंगाल में कोविड नियंत्रण मेंः ममता
    ममता बनर्जी ने सोमवार को कहा था कि बंगाल में कोविड-19 की स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है और निर्वाचन आयोग को तुरंत चुनाव कराना चाहिए. उन्होंने कहा, ‘चुनाव खत्म हुए पहले ही चार महीने हो चुके हैं और अब कोविड ​​​​-19 की स्थिति भी पूरी तरह से नियंत्रण में है. लोगों को अपना वोट डालने का अधिकार है. उन्होंने (ECI) ने राजनीतिक दलों से राय मांगी थी.’ ममता ने राज्य सचिवालय में कहा, ‘मुझे लगता है कि निर्वाचन आयोग को तुरंत उपचुनाव की तारीखों की घोषणा करनी चाहिए क्योंकि हमें लोगों के लोकतांत्रिक अधिकारों में कटौती नहीं करनी चाहिए.’

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज