Home /News /nation /

पश्चिम बंगाल: विधानसभा उपचुनावों को लेकर अभिषेक बनर्जी का बीजेपी पर हल्ला बोल, कहा- 4.0 से जीतेंगे

पश्चिम बंगाल: विधानसभा उपचुनावों को लेकर अभिषेक बनर्जी का बीजेपी पर हल्ला बोल, कहा- 4.0 से जीतेंगे

तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी. (फ़ाइल फोटो)

तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी. (फ़ाइल फोटो)

West Bengal Bypolls TMC Slam BJP: तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने यह दावा किया कि उनकी पार्टी उपचुनावों में "4-0 से जीत" दर्ज करेगी.

    गोसाबा (प.बंगाल). तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने पश्चिम बंगाल की चार विधानसभा सीटों में से दो पर ‘‘उपचुनाव थोपने’’के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की शनिवार को आलोचना की. इन सीटों पर 30 अक्टूबर को उपचुनाव होगा.

    बनर्जी ने दक्षिण 24 परगना के गोसाबा में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवारों की मौत के बाद यहां और खरदाहा में उपचुनाव जरूरी था, लेकिन जिन परिस्थितियों में शांतिपुर और दिनहाटा में चुनाव हो रहे हैं, वे अलग हैं.

    उपचुनावों में 4-0 से जीत का दावा
    उन्होंने दावा किया, “भाजपा के जीते हुए उम्मीदवारों जगन्नाथ सरकार और निसिथ प्रमाणिक ने लोगों द्वारा चुने जाने के बाद भी विधायक पद से इस्तीफा दे दिया. उन्होंने लोगों के फैसले का अपमान किया. भाजपा उन दो सीटों पर फिर से वोट मांग रही है. उन्हें लोगों द्वारा खारिज कर दिया जाएगा.” तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने यह भी दावा किया कि उनकी पार्टी उपचुनावों में “4-0 से जीत” दर्ज करेगी.

    बनर्जी ने अमित शाह पर साधा निशाना
    केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, “भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कुछ महीने पहले विधानसभा चुनाव के लिए अपने प्रचार अभियान के दौरान सुंदरबन के विकास के लिए दो लाख करोड़ रुपये देने और एक अलग जिला बनाने का वादा किया था.”

    उन्होंने कहा, ‘‘वे अभी भी दिल्ली में सत्ता पर काबिज हैं, लेकिन आपने उनसे किसी भी अनुवर्ती पहल के बारे में नहीं सुना होगा.’’ डायमंड हार्बर से सांसद अभिषेक बनर्जी ने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इसके विपरीत, ‘‘अपने वादों को निभाया और लक्ष्मी भंडार जैसी योजनाओं को शुरू किया.’’

    Tags: Abhishek Banerjee, BJP, Mamata banerjee, TMC

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर