बीजेपी प्रतिनिधिमंडल के भाटपाड़ा पहुंचने के बाद फिर भड़की हिंसा, कार्यकर्ताओं में झड़प

लोगों के एक समूह को बंगाल पुलिस हाय - हाय ममता बनर्जी हाय-हाय के नारे लगाए, जिसके बाद पुलिस ने लोगों को तितर बितर करने के लिए हल्के बल का प्रयोग किया.

News18Hindi
Updated: June 23, 2019, 1:06 PM IST
News18Hindi
Updated: June 23, 2019, 1:06 PM IST
पश्चिम बंगाल में राजनीतिक हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है. यहां भाटपाड़ा में शनिवार को फिर से भारतीय जनता पार्टी और तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हुई. उत्तर 24 परगना स्थित भाटपाड़ा में जब पूर्व केंद्रीय मंत्री एसएस अहलूवालिया के नेतृत्व में तीन सदस्यीय भाजपा प्रतिनिधिमंडल यहां पहुंचा उसके बाद हिंसा शुरू हो गई.

लोगों के एक समूह को 'बंगाल पुलिस हाय - हाय "ममता बनर्जी हाय-हाय' के नारे लगाए, जिसके बाद पुलिस ने लोगों को तितर बितर करने के लिए हल्के बल का प्रयोग किया.



इससे पहले भाजपा नेताओं ने उत्तर 24 परगना जिले के भाटपाड़ा क्षेत्र में बदमाशों के दो गुटों के बीच झड़प के दौरान गोलीबारी में मारे जाने वाले दो लोगों के शवों के साथ रैली निकाली. फिलहाल क्षेत्र में अब भी हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं. इलाके में धारा 144 लागू है और भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है.

इस घटना के बाद बीजेपी की तरफ से एसएस अहलूवालिया, सत्यपाल सिंह और वीडी राम शनिवार को पश्चिम बंगाल के भाटपाड़ा पहुंचे. बीजेपी का यह 3 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को रिपोर्ट सौंपेंगा. गृह मंत्रालय इससे पहले भी बंगाल की सरकार को राज्य में हो रही हिंसा पर चेतावनी जारी कर चुका है.

भाटपाड़ा पहुंच कर अहलूवालिया ने कहा, 'पुलिस ने उन्हें गोली मारी. पुलिस ने प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि उन्होंने हवाई फायरिंग की, लेकिन उन्होंने अगर ऐसा किया होता तो यह गोलियां लोगों के शरीर में कैसे घुस जाती? छोटे दुकानदारों का परिवार बर्बाद हो गया.'

17 साल के बच्चे को पुलिस ने मारी गोली- अहलूवालिया
अहलुवालिया ने कहा कि '17 साल का एक बच्चा जो दुकान पर कुछ खरीद रहा था, वह भी मारा गया. पुलिस ने उसे सिर में करीब से गोली मारी है. एक दुकानदार को गोली मारी गई और उसकी मौके पर ही मौत हो गई. तीसरा अस्पताल में है. सात लोगों को गोली मार गई. पुलिस ने गुंडों को डंडों से मारा और मासूम लोगों पर गोली चलाई.'
Loading...

ये भी पढ़ें- 

भाटपारा पहुंचे बीजेपी के तीन MP, अहलूवालिया बोले- पुलिस ने गुंडों को डंडों से मारा, मासूम लोगों पर गोली चलाई

शपथ लेने से पहले भारत की सबसे खूबसूरत सांसद ने रचाई शादी
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...