होम /न्यूज /राष्ट्र /Bhabanipur bypolls: भबानीपुर सीट से उपचुनाव लड़ेंगी ममता बनर्जी, तृणमूल कांग्रेस ने किया ऐलान

Bhabanipur bypolls: भबानीपुर सीट से उपचुनाव लड़ेंगी ममता बनर्जी, तृणमूल कांग्रेस ने किया ऐलान

पार्टी ने अपने प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया है.

पार्टी ने अपने प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया है.

West Bengal By Elections केंद्रीय चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल की कुल तीन विधानसभा सीटों पर उपचुनाव की तारीख का ऐलान कर द ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

    कोलकाता. तृणमूल कांग्रेस ने भबानीपुर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए प्रत्याशी का नाम का ऐलान कर दिया है. रविवार को पार्टी की ओर से जारी किए गए आधिकारिक बयान में कहा गया है कि भबानीपुर सीट से तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष व मुख्यमंत्री ममता बनर्जी चुनाव लड़ेंगी. वहीं, जाकिर हुसैन और अमीरुल इस्लाम क्रमश जंगीपुर और समसेरगंज सीटों से पार्टी के प्रत्याशी होंगे.

    भबानीपुर से ममता के चुनाव लड़ने की खबर सुनते ही टीएमसी के कार्यकर्ता जोश से भर गए हैं. क्षेत्र में जगह-जगह ममता बनर्जी से पोस्टर लगा दिए गए हैं. साथ ही टीएमसी कार्यकर्ताओं ने जनसंपर्क का दौर भी शुरू कर दिया है. इतना ही नहीं पार्टी के नेता मदन मित्रा ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें अपना पैसा बर्बाद करने की जरूरत नहीं है, क्योंकि चुनाव एकतरफा होने वाले हैं.

    बता दें कि केंद्रीय चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल की कुल तीन विधानसभा सीटों पर उपचुनाव की तारीख का ऐलान कर दिया है. इनमें मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की परंपरागत सीट भबानीपुर भी शामिल है, जहां से वह उपचुनाव लड़ेंगी. मतगणना 3 अक्टूबर को होगी.

    विधानसभा चुनावों में नंदीग्राम में ममता को मिली थी हार
    पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी इस साल राज्य में हुए विधानसभा चुनावों में नंदीग्राम सीट पर भारतीय जनता पार्टी के शुवेंदु अधिकारी के हाथों चुनाव हार गई थीं. हालांकि, राज्य में टीएमसी की बंपर जीत के बाद वे फिर से सीएम बनने में कामयाब रहीं. नियमों के मुताबिक उन्हें छह महीने के अंदर असेंबली के सदस्य यानी विधायक बनना जरूरी था. ऐसे में चुनाव आयोग की ओर से उपचुनाव की घोषणा से उन्हें बहुत राहत मिली है. अब वे उपचुनाव लड़कर असेंबली पहुंच सकती हैं. इससे पहले भबानीपुर सीट से टीएमसी विधायक शोभनदेब चट्टोपाध्याय ने 21 मई को इस्तीफा दिया था.

    अपने इस्‍तीफे से पहले शोभनदेब ने कहा था कि मुख्‍यमंत्री को छह महीने के भीतर किसी भी विधानसभा सीट पर जीतना है. मैं उनकी सीट से खड़ा हुआ और जीत गया. मैं विधायक पद इसलिए छोड़ रहा हूं कि वह निष्‍पक्ष तरीके से चुनाव जीतकर मुख्‍यमंत्री बनी रहें.

    Tags: BJP VS TMC, Mamta Banerjee, Mamta Banerjee on BJP, TMC, TMC Leaders

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें