West Bengal: ममता बनर्जी का केंद्र पर हमला, बोलीं- देश के लिए बड़ा स्लोगन बना 'खेला होबे'

सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि अगर सेंटर के पास इस संबंध में कोई डेटा है तो वह उसे दिखाए.

ममता बनर्जी ने कहा कि मैं 2-3 दिन के लिए जा रही हूं. पीएम से मिलने का समय मिला है और इसके साथ ही मैं प्रेस से भी वार्ता करूंगी. उन्होंने बताया कि वह दिल्ली में कुछ दूसरे बड़े नेताओं से भी मुलाकात करेंगी.

  • Share this:
    नई दिल्ली: 2022 में कई राज्यों में विधानसभा चुनाव (Assembly Elections 2022) होने हैं. चुनाव होने में तो कुछ वक्त बाकी है लेकिन पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) चुनावी रणनीति बनाने में जुट गईं हैं. विधानसभा चुनावों में जोरदार जीत मिलने के बाद अब वे दिल्ली पर भी नजर बनाए हुए हैं. इस बीच उन्होंने केंद्र सरकार पर फिर से निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि केंद्र कोरोना काल (Corona Crisis) में राज्य सरकार पर ऑक्सीजन (Oxygen Crisis) की कमी को लेकर जो भी आरोप लगा रही है वे सभी पूरी तरह से झूठे हैं.

    सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि अगर केंद्र के पास इस संबंध में कोई डेटा है तो वह उन्हें दिखाएं. उन्होंने कहा कि सिर्फ जुमलेबाजी से काम नहीं चलेगा. केंद्र बताए कि ऑक्सीजन की कमी से कितने लोगों की जान गई है. उन्होंने पूछा कि केंद्र सरकार बताए कि बंगाल से कितने लोगों को यूपी में गंगा में बहाया गया. इस दौरान ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार की कथनी और करनी में बहुत बड़ा फर्क बताया.

    खेला होबे बना देश के लिए बड़ा स्लोगन
    दिल्ली जाने से पहले उन्होंने केंद्र सरकार पर जोरदार हमला किया. उन्होंने कहा कि खेला होबे देश के लिए बड़ा स्लोगन बन गया है इसलिए राज्य सरकार ने खेला होबे दिवस ही बना दिया है. उन्होंने केंद्र सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि सभी लोगों की जिंदगी रिकॉर्ड करके रख दो फिर भी कुछ नहीं होगा. सीएम ने ऐलान किया कि अब सभी सरकारी प्रोजेक्ट के लिए सहायता दी जाएगी और बालू और कोल खनन में अनियमितता पाए जाने पर आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

    दिल्ली दौरे पर ममता बनर्जी
    फिलहाल ममता बनर्जी कुछ दिनों के लिए दिल्ली के दौरे पर जा रही हैं. इस बात की जानकारी उन्होंने खुद दी. उन्होंने कहा कि मैं 2-3 दिन के लिए जा रही हूं. पीएम से मिलने का समय मिला है और इसके साथ ही मैं प्रेस से भी वार्ता करूंगी. उन्होंने बताया कि वह दिल्ली में कुछ दूसरे बड़े नेताओं से भी मुलाकात करेंगी. अभी तक सीएम के दिल्ली के दौरे के बारे में कुछ भी पूरी तरह से सामने नहीं आया है लेकिन माना जा रहा है कि अब उनकी नजर दिल्ली विधानसभा चुनावों पर टिकी हुई हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.