ममता बोलीं- वीआईपी कल्चर छोड़ें TMC के नेता

पश्चिम बंगाल में 2021 में विधानसभा चुनाव होने हैं. हालांकि ममता ने कहा कि इस पहल का विधानसभा चुनाव से कोई लेना देना नहीं है.

भाषा
Updated: July 30, 2019, 5:08 AM IST
ममता बोलीं- वीआईपी कल्चर छोड़ें TMC के नेता
पश्चिम बंगाल में 2021 में विधानसभा चुनाव होने हैं.
भाषा
Updated: July 30, 2019, 5:08 AM IST
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने आम लोगों तक पहुंच बनाने और उनकी शिकायतों के निपटारे के लिये सोमवार को पार्टी का हेल्पलाइन नंबर (9137091370) और वेबसाइट ‘डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू.दीदीकेबोलो.कॉम’ का शुभारंभ किया.

ममता ने कहा कि उनकी पार्टी के नेता और कार्यकर्ता पूरे राज्य में लोगों के बीच जाएंगे और उनकी शिकायतें सुनेंगे.

ममता ने तृणमूल कांग्रेस के विधायकों और वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ बैठक के बाद पत्रकारों से कहा, "लोग हेल्पलाइन नंबर और वेबसाइट के जरिये सीधे हमसे जुड़कर अपने मुद्दों पर बात कर सकते हैं. हम उनका समाधान करने का प्रयास करेंगे."

यह भी पढ़ें:  ममता के गढ़ में अब यह रणनीती अपनाएगी बीजेपी

ममता ने कहा-

उन्होंने कहा, 'अगले सौ दिनों में पार्टी के एक हजार से अधिक नेता और कार्यकर्ता राज्य के 10 हजार गांवों में जाएंगे और स्थानीय लोगों के साथ समय बिताकर उनकी शिकायतों का निपटारा करने का प्रयास करेंगे.'

पश्चिम बंगाल में 2021 में विधानसभा चुनाव होने हैं.
Loading...

हालांकि ममता ने कहा कि इस पहल का विधानसभा चुनाव से कोई लेना देना नहीं है.

उन्होंने कहा, "विधानसभा चुनाव होने में अभी 20 महीने हैं. यह विधानसभा चुनावों के मद्देनजर नहीं हो रहा है. यह लोगों तक पहुंच बनाने के लिए हमारा जन संपर्क कार्यक्रम है."

यह भी पढ़ें:  प्रोफेसर ने नहीं लगाया 'जय ममता' का नारा, छात्रों ने पीटा

क्यों हो रही यह कोशिश

तृणमूल कांग्रेस के इस कदम को लोकसभा चुनाव में खिसकी राजनीतिक जमीन को फिर से हासिल करने के एक प्रयास के तौर पर देखा जा रहा है. लोकसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस को 42 में से 22 सीटों पर जीत मिली थी जबकि बीजेपी ने 18 सीटों पर जीत दर्ज की थी.

तृणमूल कांग्रेस ने लोकसभा चुनावों में खराब प्रदर्शन के बाद अपनी लोकप्रियता बढ़ाने के लिए चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर की इंडियन पॉलिटिकल एक्शन कमेटी (आईपीएसी) की सेवाएं ली हैं.

किशोर ने पिछले कुछ सप्ताहों के दौरान बनर्जी और उनकी कोर टीम के साथ कई दौर की बैठक की है और आई-पीएसी के प्रतिनिधि सोमवार के कार्यक्रम स्थल, नजरुल मंच पर मौजूद थे. बनर्जी ने इस मौके पर पार्टी नेताओं से "तृणमूल" (जमीनी स्तर पर) लौटने का आह्वान किया.

TMC के वरिष्ठ नेता बोले- 

तृणमूल कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, 'इस व्यापक पहुंच कार्यक्रम के पीछे प्रशांत किशोर हैं. इसके फीडबैक की जांच पड़ताल किशोर और उनकी टीम द्वारा की जाएगी, जो इसका इस्तेमाल पार्टी की रणनीति बनाने और खामियों को दूर करने के लिए करेंगे."

तृणमूल कांग्रेस के एक वरिष्ठ विधायक ने कहा कि ममता बनर्जी ने बंद दरवाजे में हुई बैठक के दौरान पार्टी नेताओं से "वीआईपी संस्कृति" छोड़ने को कहा.

यह भी पढ़ें:  TMC-BJP के बीच सितारों को पार्टी में शामिल कराने की जंग?
First published: July 30, 2019, 4:54 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...