लाइव टीवी

अंडर वॉटर मेट्रो के उद्घाटन में नहीं दिया गया ममता बनर्जी को न्योता, बताया- उन्हीं से सीखा कल्चर

News18Hindi
Updated: February 13, 2020, 3:28 PM IST
अंडर वॉटर मेट्रो के उद्घाटन में नहीं दिया गया ममता बनर्जी को न्योता, बताया- उन्हीं से सीखा कल्चर
अंडर वॉटर मेट्रो को आज मिलेगी हरी झंडी

मेट्रो को हरी झंडी दिखाने से पहले ही इस पर विवाद खड़ा हो गया. विवाद इस बात को लेकर है कि उद्घाटन कार्ड पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का नाम नहीं है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 13, 2020, 3:28 PM IST
  • Share this:
कोलकाता. कोलकाता (kolkata) के लोगों को आज लंबे इंतजार के बाद ईस्ट-वेस्ट मेट्रो प्रोजेक्ट की सौगात मिलने जा रही है. रेल मंत्री पीयूष गोयल आज शाम इसे हरी झंडी दिखाएंगे यह प्रोजेक्ट करीब 16 किलोमीटर लंबा है जो सॉल्ट लेक स्टेडियम से हावड़ा मैदान तक फैला है. पहला फेज सॉल्ट लेक सेक्टर-5 से सॉल्ट लेक स्टेडियम​ के बीच 5.5 किमी लंबा है इस लाइन पर करुणामयी, सेंट्रल पार्क, सिटी सेंटर और बंगाल केमिकल मेट्रो स्टेशन मौजूद हैं. अंडरग्राउंड मेट्रो का दूसरा फेज 11 किलोमीटर लंबा है. हालांकि ईस्ट-वेस्ट मेट्रो प्रोजेक्ट के पूरे रूट पर तो नहीं लेकिन साल्टलेक सेक्टर 5 से लेकर सॉल्टलेक स्टेडियम तक मेट्रो सेवा की शुरुआत आज होने जा रही है.

इस बात पर है विवाद
मेट्रो को हरी झंडी दिखाने से पहले ही इस पर विवाद खड़ा हो गया. विवाद इस बात को लेकर है कि उद्घाटन कार्ड पर पश्चिम बंगाल की मुख्य मंत्री ममता बनर्जी का नाम नहीं है. कार्ड पर नाम ना होने की वजह से टीएमसी के सभी बड़े नेताओं के साथ ममता बनर्जी भी इस बात से नाराज हैं. टीएमसी नेता सौगत राय का कहना है कि वो इससे अपमानित महसूस कर रहे हैं और न्योता मिलने के बाद भी हम नहीं जाएंगे.

दिलीप ने कहा, उन्हीं से सीखा कल्चर
भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि जब कोई कार्यक्रम होता है तो ममता किसे बुलाती हैं जो हम उन्हें बुलाए. यह कल्चर हमने ममता से ही सीखा है. उन्होंने हमारे 18 सांसदों में से किसी को नहीं बुलाया तो हम क्यों बुलाए.

दिलीप ने ममता पर लगाए आरोप
दिलीप घोष ने अपनी अभिनंदन यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा कि तृणमूल पार्टी का जनाधार खिसक रहा है. इसलिए भाजपा से मुकाबला करने और जनता को डराने के लिए वह पूर्व नक्सलियों को पार्टी में शामिल कर रही हैं.

ये भी पढ़ें: आज से करिए देश की पहली अंडर वॉटर मेट्रो में सफर, कोलकाता में हो रही शुरुआत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 13, 2020, 3:07 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर