WB Assembly Elections 2021: विधायकों के TMC छोड़ने पर ममता बनर्जी ने कहा, अच्छा है सड़े तत्व निकल रहे हैं

बंगाल में अगले साल चुनाव हैं,ऐसे में टीएमसी और बीजेपी की लडाई में राज्य का सियासी पारा लगातार ऊपर जा रहा है. (फाइल फोटो)

बंगाल में अगले साल चुनाव हैं,ऐसे में टीएमसी और बीजेपी की लडाई में राज्य का सियासी पारा लगातार ऊपर जा रहा है. (फाइल फोटो)

West Bengal Assembly Elections 2021: पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) ने पार्टी छोड़कर जाने वाले नेताओं को पार्टी के लिए भार कहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 19, 2020, 11:33 AM IST
  • Share this:
कोलकाता. पश्चिम बंगाल (West Bengal) में अगले कुछ महीनों में होने वाले विधानसभा चुनाव (Assembly Elections 2021) से पहले राज्य की राजनीति में काफी उठापटक देखने को मिल रही है. राज्य में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (TMC) में जहां पार्टी छोड़ने वालों की कतार सी लग गई है, वहीं बीजेपी (BJP) धीरे-धीरे बंगाल पर अपनी पकड़ मजबूत करती दिखाई दे रही है. तृणमूल कांग्रेस से कई दिग्गज नेताओं के इस्तीफे के बाद भी सीएम ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) काफी शांत दिखाई दे रही हैं. उन्होंने पार्टी छोड़कर जाने वाले नेताओं को पार्टी के लिए भार तक कह दिया है. उन्होंने यहां तक कह दिया है कि अच्छा हुआ कि सड़े हुए तत्व अपने आप पार्टी से निकल गए.

खबर है कि पार्टी में मचे घमासान के बीच ममता बनर्जी ने कोलकाता में अपनी आवास पर टीएमसी नेताओं के साथ बैठक की. बैठक में शामिल हुए तृणमूल कांग्रेस के नेताओं ने बताया कि बैठक के दौरान पार्टी की सुप्रीमों ने हमें कहा कि वे नेताओं के पार्टी छोड़ने को लेकर बिल्कुल भी चिंतित नहीं है. उन्होंने तो कहा है कि अच्छा है सड़े हुए तत्व पार्टी छोड़ रहे हैं. ममता बनर्जी ने बैठक में शामिल तृणमूल नेताओं से कहा कि वे इस भगदड़ से जरा भी चिंतित न हों क्योंकि राज्य के लोग उनके साथ हैं.

बता दें कि तृणमूल कांग्रेस को छोड़ने का मन बना चुके जितेंद्र तिवारी और बिश्वजीत कुंडू ने एक बार फिर टीएसमी के साथ रहने के संकेत दिए हैं. पार्टी छोड़ने के एक दिन बाद ही अब विधायक जितेंद्र तिवारी ने यू-टर्न ले लिया है. जितेंद्र तिवारी ने ममता बनर्जी से मांफी मांगते हुए पार्टी के साथ बने रहने का ऐलान कर दिया है.

इसे भी पढ़ें :- बाबुल सुप्रियो की नाराजगी के बाद जितेंद्र तिवारी का यू-टर्न, ममता से मांगी माफी, कहा-पार्टी के साथ हूं
सुवेंदु अधिकारी का इस्तीफा विधानसभा अध्यक्ष ने नहीं स्वीकार

उधर पश्चिम बंगाल विधानसभा के अध्यक्ष विमान बनर्जी ने शुक्रवार को कहा कि उन्होंने तृणमूल कांग्रेस विधायक सुवेंदु अधिकारी का इस्तीफा स्वीकार नहीं किया है क्योंकि यह संविधान के प्रावधानों और सदन के नियमों के अनुरूप नहीं है. बनर्जी ने इस बात का जिक्र किया कि अधिकारी ने त्यागपत्र उन्हें व्यक्तिगत रूप से नहीं सौंपा. उन्होंने कहा कि वह नहीं जानते कि अधिकारी का यह कदम ‘स्वैच्छिक और वास्तविक’ है या नहीं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज