BJP में शामिल हुए नेताओं को ममता ने धमकाया, बोलीं- दलबदल से पाप नहीं धुलेंगे

ममता बनर्जी ने कहा कि कुछ नेता इस उम्‍मीद से ऐसे कदम उठा रहे हैं कि उनके पाप धुल जाएंगे. लेकिन वे बहुत बड़े भ्रम में हैं. ऐसा कभी नहीं होने वाला है.

News18Hindi
Updated: June 24, 2019, 5:46 AM IST
BJP में शामिल हुए नेताओं को ममता ने धमकाया, बोलीं- दलबदल से पाप नहीं धुलेंगे
ममता बनर्जी (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: June 24, 2019, 5:46 AM IST
पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) अध्यक्ष ममता बनर्जी ने दलबदल को लेकर पार्टी के नेताओं को चेतावनी दी है. उन्‍होंने कहा कि कुछ पंचायतों और नगर पालिकाओं के नेता अपने निजी स्‍वार्थ और लाभ के लिए बीजेपी में शामिल हो रहे हैं. अगर वे इसलिए बीजेपी में शामिल हो रहे हैं कि वहां उनके पाप धुल जाएंगे तो भ्रम में हैं.

बता दें कि बीजेपी और टीएमसी में चल रहे संघर्ष के बीच कई नेता टीएमसी का दामन छोड़कर बीजेपी में शामिल हो रहे हैं. इसलिए रविवार को ममता बनर्जी द्वारा जारी किए गए बयान में पार्टी के नेताओं को चेतावनी दी गई है.

ममता बनर्जी ने कहा कि कुछ नेता इस उम्‍मीद से ऐसे कदम उठा रहे हैं कि उनके पाप धुल जाएंगे. लेकिन वे बहुत बड़े भ्रम में हैं. ऐसा कभी नहीं होने वाला है. अगर किसी ने अपराध किया है तो उसे उसके नतीजे भुगतने पड़ेंगे. चाहे उसे किसी भी पार्टी का समर्थन क्‍यों न प्राप्‍त हो.



भाजपा यूपी, बिहार से बाहुबलियों को भटपारा ला रही: टीएमसी

तृणमूल कांग्रेस ने रविवार को बीजेपी पर उत्तरी 24 परगना जिले के हिंसाग्रस्त इलाके भाटपारा में अशांति फैलाने के लिए बिहार और उत्तर प्रदेश से बाहुबलियों को लाने का आरोप लगाया. कोलकाता के महापौर और वरिष्ठ तृणमूल नेता फिरहाद हकीम ने बीजेपी पर 'राज्य में अशांति और सांप्रदायिक हिंसा आयात करने' का आरोप लगाया.

हकीम ने कहा, 'बंगालियों को भाटपारा से भागने के लिए विवश किया जा रहा है. बिहार और उत्तर प्रदेश से लाए गए बाहुबलियों ने इलाके पर कब्जा जमा रखा है. हम समूचे राज्य को भाटपारा नहीं बनने देंगे.'
Loading...

चुनाव परिणाम के बाद से यहां तनाव

भाटपारा बैरकपुर संसदीय क्षेत्र में पड़ता है. 23 मई को लोकसभा चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद से यह इलाका तनावग्रस्त है. बीते गुरुवार को हुई ताजा हिंसा के दौरान पुलिस की गोलीबारी में यहां दो लोगों की मौत हो गई थी और अन्य चार लोग घायल हो गए थे. प्रशासन को प्रभावित इलाके में निषेधाज्ञा लागू करनी पड़ी थी.

ये भी पढ़ें: बंगाल-'पुलिस ने गुंडों पर डंडे चलाया, मासूमों पर की फायरिंग'

इस बीच, राज्य बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष ने भाटपारा में शांति बहाली में नाकाम रहने को लेकर प्रशासन पर सवाल उठाया. उन्होंने बांकुड़ा के पत्रसायर में एक किशोर व दो अन्य लोगों के गोली लगने से घायल होने का जिक्र भी किया.

इलाके में शनिवार को झड़प उस समय हुई, जब राज्य के मंत्री और वरिष्ठ पार्टी नेता शुभेंदु अधिकारी की रैली से लौट रहे तृणमूल कार्यकर्ताओं को देखते ही बीजेपी कार्यकर्ता 'जय श्रीराम' का नारा लगाने लगे.

ये भी पढ़ें: डॉक्टर्स पर हमला पड़ेगा बेहद भारी, होगी 10 साल की जेल!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 23, 2019, 11:39 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...