ममता बनर्जी ने PM मोदी को लिखा लेटर, कोरोना वैक्‍सीन और ऑक्सीजन को लेकर मांगी मदद

बंगाल की मुख्यमंत्री ने पीएम मोदी को लिखा पत्र. फाइल फोटो

बंगाल की मुख्यमंत्री ने पीएम मोदी को लिखा पत्र. फाइल फोटो

West Bengal CM Mamata Banerjee: बंगाल की मुख्यमंत्री ने रेमडेसिविर और तोसिलीजुमैब दवा के साथ मेडिकल ऑक्सीजन की सप्लाई भी जल्द से जल्द करने की मांग की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 18, 2021, 5:49 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को पत्र लिखकर कोरोना वायरस वैक्सीन (Coronavirus Vaccine) की 5.4 करोड़ खुराक मांगी हैं. इसके साथ ही बंगाल की मुख्यमंत्री ने रेमडेसिविर (Remdesivir) और तोसिलीजुमैब (Tocilizumab) दवा और मेडिकल ऑक्सीजन की सप्लाई भी जल्द से जल्द करने की मांग की है. बता दें कि पश्चिम बंगाल में शनिवार को कोविड-19 के अब तक के सर्वाधिक 7,713 नए मामले सामने आए, जिससे राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 6,51,508 हो गई. राज्य में 34 और मौतें होने के बाद मरने वालों की संख्या बढ़कर 10,540 हो गई. कोलकाता शहर में 1,998 नए मामले आए और 10 मौतें हुईं.

पिछले 24 घंटों में राज्य में बीमारी से 3,426 मरीज ठीक हुए. बुलेटिन में कहा गया है कि शुक्रवार से कोरोना वायरस संक्रमण का पता लगाने के लिए 45,330 नमूनों की जांच की गई है. ध्यान देने बात ये है कि बढ़ते कोरोना वायरस संकट के बीच बंगाल में चुनावी रैलियों को राजनीतिक पार्टियों पर लगातार सवाल उठाए जा रहे हैं. चुनाव आयोग ने कोरोना संक्रमण को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों की मीटिंग भी बुलाई थी, लेकिन आम सहमति न बन पाने पर राज्य में चुनाव प्रचार अपनी रौ में जारी है.

रैलियों को लेकर नेताओं की मनाही

पश्चिम बंगाल के मंत्री शोभनदेव चट्टोपाध्याय ने रविवार को कहा कि वह किसी भी बड़ी रैली के आयोजन से दूर रहेंगे. इससे कुछ दिन पहले वाम मोर्चा ने कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी के बीच कहा था कि वह पश्चिम बंगाल में बड़े पैमाने पर कोई जनसभा नहीं करेगा. तृणमूल कांग्रेस ने चट्टोपाध्याय को भवानीपुर सीट से चुनाव मैदान में उतारा है. चट्टोपाध्याय को भवानीपुर सीट बरकरार रखने की जिम्मेदारी दी गई है, क्योंकि यहां से वर्तमान विधायक एवं टीएमसी अध्यक्ष ममता बनर्जी इस बार नंदीग्राम से चुनाव मैदान में उतरी हैं. चट्टोपाध्याय सत्तारूढ़ पार्टी के पहले ऐसे उम्मीदवार हैं, जिन्होंने ऐसा फैसला किया है.
राहुल गांधी ने रद्द की सभाएं

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘‘कोविड-19 के मामलों के बढ़ने के बीच मैंने आगामी चुनाव प्रचार के लिए भवानीपुर एसी में कोई बड़ी रैली नहीं करने का फैसला किया है, जो मैंने हमेशा पिछले चुनावों में की है. सभी से मास्क पहनने और सुरक्षित रहने का अनुरोध करता हूं.’’ भवानीपुर में मतदान 26 अप्रैल को होना है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने भी कोविड-19 की बिगड़ती स्थिति को देखते हुए पश्चिम बंगाल में अपनी जनसभाओं को रद्द कर दिया है.





गांधी ने ट्वीट किया, ‘‘कोविड-19 हालात के मद्देनजर, मैं पश्चिम बंगाल में अपनी सभी रैलियां स्थगित कर रहा हूं. मैं सभी नेताओं को सलाह देना चाहता हूं कि वे मौजूदा परिस्थितियों में बड़ी रैलियां आयोजित करने के परिणामों के बारे में गहराई से विचार करें.’’
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज