राजनीतिक फायदे के लिए सीबीआई का दुरुपयोग कर रही है BJP: ममता बनर्जी

तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ने कहा, 'भाजपा सीबीआई और आरबीआई (रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया) जैसे संस्थानों को बर्बाद कर रही है.'

भाषा
Updated: January 11, 2019, 10:03 PM IST
राजनीतिक फायदे के लिए सीबीआई का दुरुपयोग कर रही है BJP: ममता बनर्जी
(File photo)
भाषा
Updated: January 11, 2019, 10:03 PM IST
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को भाजपा पर सीबीआई का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि भाजपा अपने राजनीतिक फायदे के लिये बार-बार सीबीआई का दुरुपयोग कर रही है और उसे सरकार की हां में हां मिलाने वाली एजेंसी बना दिया गया है.

ममता ने यह बयान गुरुवार को पीएम मोदी की अध्यक्षता में उच्चस्तरीय चयन समिति की ओर से अलोक वर्मा को सीबीआई डायरेक्टर के पद से हटाए जाने के संदर्भ में दिया है. तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ने कहा, 'भाजपा सीबीआई और आरबीआई (रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया) जैसे संस्थानों को बर्बाद कर रही है.'

सीबीआई के पूर्व निदेशक आलोक वर्मा ने फायर एंड सेफ्टी के डीजी के तौर पर नई जिम्मेदारी लेने से इनकार कर दिया है. पद से हटाए जाने के दो दिन पहले ही सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें बड़ी राहत देते हुए उन्हें छुट्टी पर भेजने के केंद्र सरकार के फैसले को खारिज कर दिया था.

आलोक वर्मा ने अपने त्यागपत्र में लिखा था, 'मेरा कार्यकाल 31 दिसंबर 2017 तक ही था जिसे सीबीआई निदेशक के तौर पर 31 दिसंबर 2019 तक बढ़ाया गया था. तो अब जब मैं सीबीआई के निदेशक के तौर पर काम नहीं कर रहा हूं और अग्निशमन सेवा, सिविल डिफेंस एंड होमगार्ड के डीजी के पद पर बने की उम्र पहले ही पूरा कर चुका हूं, इसलिए मुझे आज से ही रिटायर्ड माना जाए.'

इसके बाद, सरकार की ओर से गुरुवार को जारी आदेश के अनुसार, 1979 बैच के आईपीएस अधिकारी को गृह मंत्रालय के तहत अग्निशमन विभाग, नागरिक सुरक्षा और होम गार्ड्स का निदेशक नियुक्त किया गया लेकिन उन्होंने ये चार्ज लेने से मना कर दिया है.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर