अपना शहर चुनें

States

पश्चिम बंगाल: कांग्रेस नेता के साथ आई बीजेपी, मदद का दिया भरोसा

इस गाने को जाने-माने गायक कैलाश खेर ने आवाज दी है.
इस गाने को जाने-माने गायक कैलाश खेर ने आवाज दी है.

पश्चिम बंगाल (West Bengal) में एक नेता को उनकी फेसबुक पोस्ट के लिए गिरफ्तार कर लिया गया है. इस मुद्दे पर बीजेपी (BJP), कांग्रेस (Congress) के साथ खड़ी है.

  • Share this:
कोलकाता. पश्चिम बंगाल (West Bengal) भाजपा (BJP) ने शनिवार को कांग्रेस (Congress) के नेता समान्य बंदोपाध्याय के प्रति एकजुटता प्रकट की और सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस  (TMC) पर राज्य में आतंक का राज चलाने का आरोप लगाया. कांग्रेस नेता को पश्चिम बंगाल सरकार के बारे में आलोचनात्मक पोस्ट प्रसारित करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था.

पश्चिम बंगाल भाजपा के एक प्रतिनिधिमंडल ने शनिवार को बंदोपाध्याय के परिवारवालों से मुलाकात की और जरूरत पड़ने पर उनकी मदद का आश्वासन दिया. पश्चिम बंगाल कांग्रेस इकाई के प्रवक्ता बंदोपाध्याय को पुरुलिया जिला पुलिस ने उत्तर 24 परगना जिले में उनके घर से बृहस्पतिवार शाम में गिरफ्तार किया था.

यह है कांग्रेस नेता पर आरोप
आरोप है कि उन्होंने राज्य सरकार की आलोचना वाले सोशल मीडिया पोस्ट को प्रसारित किया. उन्हें अदालत के सामने पेश किया गया, जहां से उन्हें शुक्रवार को दो दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया.
भाजपा के प्रदेश महासचिव जयप्रकाश मजूमदार ने कहा, 'यह वाकई दुर्भाग्यपूर्ण है कि महज राज्य सरकार की आलोचना के कारण एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया. ऐसी चीजें आपातकाल के समय होती थी. ऐसा लगता है कि बंगाल में अघोषित आपातकाल है.



लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने गिरफ्तारी के लिए शुक्रवार को राज्य सरकार की आलोचना की थी .आलोचना पर प्रतिक्रिया जताते हुए तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्य विधानसभा में पार्टी के मुख्य सचेतक निर्मल घोष ने कहा, 'बंदोपाध्याय को गिरफ्तार किया गया क्योंकि उनके खिलाफ कई आपराधिक आरोप हैं. राज्य सरकार की आलोचना से इसका कोई लेना देना नहीं है.'

यह भी पढ़ें:  17 हजार करोड़ के घोटाले में KKR के बड़े अधिकारी से ED ने की पूछताछ
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज