West Bengal Lockdown: पश्चिम बंगाल में कुछ ढील के साथ 1 जुलाई तक बढ़ाई गईं पाबंदियां

कोरोना वायरस को रोकने के लिए लागू लॉकडाउन के दौरान कोलकाता का एक नजारा. (पीटीआई फाइल फोटो)

West Bengal Covid-19 Lockdown: अब बंगाल में सरकारी और निजी कार्यालयों को 25 प्रतिशत कर्मियों के साथ 16 जून से काम करने की इजाजत दी गई है.

  • Share this:

    कोलकाता. पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए लागू पाबंदियों (West Bengal Lockdown) को आगामी एक जुलाई तक बढ़ा दिया गया है, लेकिन प्रतिबंधों में कुछ ढील भी दी गई है. राज्य के मुख्य सचिव ए. के. द्विवेदी ने सोमवार को बताया कि बंगाल में सरकारी और निजी कार्यालयों को 25 प्रतिशत कर्मियों के साथ 16 जून से काम करने की इजाजत दी गई है. इसके साथ ही अब राज्य में दर्शकों के बिना स्टेडियम के अंदर खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा सकता है. हालांकि उन्होंने कहा कि इस दौरान बंगाल में परिवहन सेवाओं पर पाबंदी (West Bengal Lockdown) पहले की तरह ही जारी रहेगी.


    इस बीच, पश्चिम बंगाल में रविवार को 3,984 और लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि होने के बाद इसके कुल मामले बढ़कर 14,61,257 हो गए, जबकि इस महामारी के 84 और मरीजों की मौत के बाद मृतक संख्या 16,896 हो गई है.


    डिकोडिंग लॉन्ग कोविडः एक्सपर्ट से समझें महिला स्वास्थ्य और पुरुषों की प्रजनन शक्ति पर कोविड का असर


    स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार उत्तरी 24 परगना जिले में कोविड-19 के सबसे अधिक 597 नए मामले सामने आए, जबकि कोलकाता में 426 और रोगियों का पता चला. उत्तर 24 परगना जिले में ही रविवार को सबसे अधिक 20, कोलकाता में 15 और हावड़ा में नौ मरीजों ने जान गंवाई. बुलेटिन के मुताबिक रविवार को 2,497 मरीज संक्रमण से उबरे जिसके बाद संक्रमण मुक्त होने वाले मरीजों की संख्या 14,26,710 तक पहुंच गई है. राज्य में स्वस्थ होने की दर 97.64 फीसद है.




    पश्चिम बंगाल सरकार के अनुसार राज्य में 17,651 मरीजों का इलाज चल रहा है. शनिवार को उपचाराधीन मरीज रविवार की तुलना में 1,403 कम थे. बुलेटिन में पिछले 24 घंटे में 60,113 परीक्षण किए गए हैं. राज्य में अब तक 1.32 करोड़ से अधिक कोविड-19 जांच हो चुकी हैं. (इनपुट भाषा से भी)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.