Covid-19: पश्चिम बंगाल में 2936 नए केस, सरकार ने लॉकडाउन में पांचवीं बार किया बदलाव

Covid-19: पश्चिम बंगाल में 2936 नए केस, सरकार ने लॉकडाउन में पांचवीं बार किया बदलाव
बंगाल में अब तक 1 लाख 4 हजार से ज्यादा केस आ चुके हैं (सांकेतिक फोटो)

पश्चिम बंगाल में बुधवार को कोविड-19 (Covid-19) के कुल मामले 1,04,326 हो गए. वहीं सरकार ने फैसला किया है कि राज्य में 28 अगस्त को संपूर्ण लॉकडाउन (Lockdown) नहीं होगा.

  • Share this:
कोलकाता. पश्चिम बंगाल सरकार (West Bengal Government) ने राज्यव्यापी संपूर्ण लॉकडाउन (Lockdown) में एक दिन की कमी कर पांचवीं बार बदलाव किया. राज्य में अब 28 अगस्त को संपूर्ण लॉकडाउन नहीं होगा. मुख्य सचिव राजीव सिन्हा (Rajiv Sinha) द्वारा जारी एक आदेश में कहा गया कि 28 अगस्त को संपूर्ण लॉकडाउन वापस लेने का फैसला कई जगह से आग्रह के बाद लिया गया. इन आग्रहों में महीने के अंतिम सप्ताह में दो दिन - गुरुवार-शुक्रवार (27 और 28 अगस्त) को संपूर्ण लॉकडाउन की वजह से कारोबारी और बैंकिंग कामकाज में मुश्किल आने की बात कही गई. इसके बाद 31 अगस्त (सोमवार) को फिर संपूर्ण लॉकडाउन होना है.

सरकार के पूर्व के आदेश के अनुसार इन तीन दिनों में संपूर्ण लॉकडाउन होना था. राज्य में पूर्व के आदेश के अनुसार इस महीने पांच दिन का संपूर्ण लॉकडाउन होना था, जो अब चार दिन होगा. आदेश में कहा गया कि इस महीने संपूर्ण लॉकडाउन की तारीख अब 20, 21, 27 और 31 अगस्त होंगी. इस महीने के शुरू में पांच और आठ अगस्त को संपूर्ण लॉकडाउन रहा था. बता दें पश्चिम बंगाल में बुधवार को कोविड-19 (Covid-19) से 54 और मरीजों की मृत्यु हो गई. इसके साथ ही राज्य में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या 2,203 हो गई है. राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी.

बंगाल में आए 2,936 नए मामले
स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के अनुसार, राज्य में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 2,936 नए मामले आए, जिससे राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 1,04,326 हो गई है. विभाग के मुताबिक 26,003 मरीजों का फिलहाल उपचार चल रहा है. बुलेटिन के अनुसार, 2725 मरीजों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दी गई, जो एक दिन में सर्वाधिक है. बुलेटिन में बताया गया कि राज्य में पिछले 24 घंटे में 27,712 नमूनों की जांच की गई.
ये भी पढ़ें- कोरोना से मौत: अमेरिका, ब्राजील और मेक्सिको के बाद चौथे नंबर पर पहुंचा भारत



दो दिन बंद रहेगा सचिवालय
वहीं पश्चिम बंगाल राज्य सचिवालय गुरुवार और शुक्रवार को रोगाणुमुक्ति कार्य के चलते बंद रहेगा. इस संबंध में एक अधिकारी ने बुधवार को कहा कि हावड़ा स्थित 14 मंजिला इमारत में इन दो दिनों में सघन स्वच्छता और रोगाणुमुक्ति का काम होगा. उन्होंने कहा कि मार्च में कोविड-19 का पहला मामला सामने आने के बाद से ही प्रोटोकॉल के तहत ‘नबन्ना’ में नियमित तौर पर रोगाणुमुक्ति का काम होता है.

सचिवालय में 50 प्रतिशत कर्मचारी वैकल्पिक दिनों में काम करते हैं. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) छुट्टियों और संपूर्ण लॉकडाउन के दिनों को छोड़कर हर रोज कार्यालय पहुंचती हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज