पश्चिम बंगाल में खतरनाक है कोरोना पॉजिटिविटी रेट, आज आए 11 हजार से ज्यादा केस

पश्चिम बंगाल में कोरोना के हालात चिंताजनक हो चुके हैं. (सांकेतिक तस्वीर-AP)

पश्चिम बंगाल में कोरोना के हालात चिंताजनक हो चुके हैं. (सांकेतिक तस्वीर-AP)

पश्चिम बंगाल सरकार के आंकड़ों के मुताबिक राज्य में कोरोना का पॉजिटिविटी रेट 22.5 प्रतिशत है. इस बीच राज्य के मुख्यमंत्री ने कोरोना वैक्सीन का चुनावी वादा भी कर डाला है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 22, 2021, 10:23 PM IST
  • Share this:
कोलकाता. चुनावी राज्य पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस की दूसरी लहर (Covid Second Wave) की रफ्तार बेहद चिंताजनक है. पश्चिम बंगाल सरकार के आंकड़ों के मुताबिक राज्य में कोरोना का पॉजिटिविटी रेट 22.5 प्रतिशत है जो देश के सर्वाधिक प्रभावित राज्यों की तरह है. इस बीच राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने कोरोना वैक्सीन का चुनावी वादा भी कर डाला है. उन्होंने कहा है कि 5 मई के बाद 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों को नि:शुल्क टीकाकरण प्रदान किया जाएगा. ममता बनर्जी ने राज्य में अपनी प्रस्तावित रैलियां भी कैंसिल कर दी हैं.

इससे पहले तृणमूल कांग्रेस पश्चिम बंगाल में बाकी के चरण के चुनाव एकसाथ कराने की मांग कर चुकी है. लेकिन चुनाव आयोग ने बुधवार को इससे मना कर दिया था. आयोग ने तृणमूल कांग्रेस से कहा कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के शेष चरणों को एक साथ मिलाने का उसका सुझाव लागू करने योग्य नहीं है. तृणमूल कांग्रेस को लिखे एक पत्र में आयोग ने निर्वाचन कानून और कोरोना वायरस महामारी के परिप्रेक्ष्य में मतदाताओं की सुरक्षा के लिए उठाए गए विभिन्न कदमों का जिक्र किया और राज्य में चुनाव के कार्यक्रम में बदलाव से इंकार किया.

पीएम मोदी ने रद्द की रैलियां

इस बीच गुरुवार को खबर आई कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल शाम 5 बजे पश्चिम बंगाल की जनता को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित करेंगे. इससे पहले कहा गया था कि पीएम मोदी ने राज्य में कल प्रस्तावित सभी रैलियां रद्द कर दी गई हैं. पीएम ने ट्वीट कर जानकारी दी थी कि वो कोरोना संबंधी एक हाई-लेवल रिव्यू बैठक करेंगे, इस वजह से रैलियां रद्द कर दी गई हैं.
11,948 मामले सामने आए

आज पश्चिम बंगाल में कोरोना के 11,948 मामले सामने आए हैं. कुल संक्रमित मामलों की संख्या अब 7 लाख का आंकड़ा पार कर गई है. 24 घंटे में 56 लोगों ने महामारी से जान गंवाई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज