Assembly Banner 2021

West Bengal Election 2021: बंगाल के डेबरा में दिलचस्प हुआ मुकाबला, एक सीट पर 2 पूर्व IPS अफसर में टक्कर

बीजेपी और टीएमसी की सीट से चुनाव लड़ रहे हैं दो पूर्व IPS. (File pic)

बीजेपी और टीएमसी की सीट से चुनाव लड़ रहे हैं दो पूर्व IPS. (File pic)

West bengal election 2021: डेबरा सीट भी काफी अहम हो गई हैं. क्‍योंकि चुनाव में यही एक सीट हैं, जहां दो पूर्व पुलिस अफसर एक-दूसरे के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 7, 2021, 11:20 AM IST
  • Share this:
कोलकाता. पश्चिम बंगाल में 8 चरणों में विधानसभा चुनाव (West Bengal Elections 2021) होने हैं. इनका आगाज 27 मार्च से हो जाएगा. इस बार के ये चुनाव काफी अहम माने जा रहे हैं. इन चुनाव में बीजेपी और टीएमसी आमने-सामने हैं. वहीं एक सीट ऐसी भी है, जहां दो पूर्व आईपीएस अफसर एक-दूसरे के खिलाफ चुनाव मैदान में हैं. यह डेबरा सीट है. यहां तृणमूल कांग्रेस ने हुमायूं कबीर को टिकट दिया है तो वहीं बीजेपी ने इस सीट पर भारती घोष को मैदान में उतारा है. डेबरा कोलकाता से करीब 100 किमी दूर स्थित है.

बीजेपी ने शनिवार को ही दो चरण के चुनाव वाली 60 सीटों के लिए अपने प्रत्‍याशियों की पहली सूची जारी कर दी है. इसमें 57 प्रत्‍याशी शामिल हैं. इन नामों में भारती घोष भी हैं. वह पूर्व आईपीएस अफसर हैं और बीजेपी की उपाध्‍यक्ष भी बनाई गई थीं.

ऐसे में डेबरा सीट भी काफी अहम हो गई हैं. क्‍योंकि चुनाव में यही एक सीट हैं, जहां दो पूर्व पुलिस अफसर एक-दूसरे के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं. टीएमसी के हुमायूं कबीर के लिए यह राजनीतिक प्रवेश है. जबकि घोष इससे पहले घाटल से लोकसभा चुनाव लड़ चुकी हैं.



चुनाव लड़ने को लेकर हुमायूं कबीर ने इंडियन एक्‍सप्रेस से कहा, 'मैं मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी की ओर से पिछले 10 साल में किए गए कामों को लेकर काफी खुश हूं. यह चुनावी समय है. ऐसे में यह जाह‍िर है कि मुझे किसी ना किसी के खिलाफ चुनाव लड़ना ही है. यहां कई और भी प्रत्‍याशी हैं. ऐसे में घोष की सिर्फ बात करना उचित नहीं है. मैं यहीं कहूंगा कि लोकतांत्रिक रूप से खेला होबे.

पश्चिम बंगाल में 27 मार्च से 29 अप्रैल के बीच आठ चरणों में विधानसभा चुनाव होंगे. पश्चिम बंगाल में पहले चरण के तहत राज्य के पांच जिलों की 30 विधानसभा सीटों पर 27 मार्च को वोटिंग होगी. दूसरे चरण में चार जिलों की 30 विधानसभा सीटों पर 1 अप्रैल को, तीसरे चरण में 31 विधानसभा सीटों पर 6 अप्रैल को, चौथे चरण में 5 जिलों की 44 सीटों पर 10 अप्रैल को, पांचवें चरण में 6 जिलों की 45 सीटों पर 17 अप्रैल को, छठे चरण में 4 जिलों की 43 सीटों पर 22 अप्रैल को, सातवें चरण में 5 जिलों की 36 सीटों पर 26 अप्रैल और आठवें चरण में 4 जिलों की 35 सीटों पर 29 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज