बंगाल चुनाव 2021: पहले अभिषेक से लड़ो फिर मुझसे, ममता बनर्जी की अमित शाह को चुनौती

West Bengal Assembly Election: पश्चिम बंगाल के सभी 294 विधनसभा सीटों पर अप्रैल-मई में विधानसभा चुनाव होना है.

West Bengal Assembly Election: पश्चिम बंगाल के सभी 294 विधनसभा सीटों पर अप्रैल-मई में विधानसभा चुनाव होना है.

  • Share this:

    पाइलान(पश्विम बंगाल). केंद्रीय गृह मंत्री के ‘दीदी-भतीजा’ कटाक्ष को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बृहस्पतिवार को चुनौती दी कि अमित शाह पहले उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी के खिलाफ चुनाव लड़कर दिखाएं और फिर उनसे लड़ने की सोचें. दक्षिण 24 परगना जिले के पाइलान में एक रैली को संबोधित करते हुए बनर्जी ने कहा कि अभिषेक यदि चाहते तो वह राज्यसभा सदस्य बनकर सांसद बनने का आसान रास्ता चुन सकते थे, लेकिन उन्होंने लोकसभा चुनाव लड़ा और जनादेश प्राप्त किया.


    बनर्जी ने कहा, ‘दिन-रात वह दीदी-भतीजे के बारे में बात कर रहे हैं. मैं अमित शाह को चुनौती देती हूं कि वह पहले अभिषेक बनर्जी के खिलाफ चुनाव लड़ें और फिर मुझसे.’ शाह सहित भाजपा नेता बनर्जी पर प्राय: वंशवाद की राजनीति का आरोप लगाते रहे हैं और कहते रहे हैं कि ‘भतीजे’ को विशेष तरजीह मिलती है तथा अंतत: उन्हें राज्य का मुख्यमंत्री बना दिया जाएगा.


    बनर्जी ने शाह पर सीधा हमला बोलते हुए कहा, ‘आपका बेटा क्रिकेट प्रशासन का हिस्सा कैसे बना और कैसे करोड़ो रुपए कमाए?’ उन्होंने दावा किया कि उनकी पार्टी राज्य में पिछले सभी चुनावों का रिकॉर्ड तोड़ेगी और अधिकतम वोट हासिल कर आगामी विधानसभा चुनाव में सर्वाधिक सीट जीतेगी.


    पश्चिम बंगाल में अप्रैल-मई में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा और तृणमूल कांग्रेस ने जबरदस्त प्रचार मुहिम शुरू कर दी है. तृणमूल की प्रचार मुहिम का नेतृत्व मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कर रही हैं, जबकि भाजपा के शीर्ष नेता मुहिम में हिस्सा ले रहे हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.