West Bengal Election Updates: छिटपुट हिंसा के बीच छठे चरण में पांच बजे तक 79.09% मतदान

शांतिपूर्ण वोटिंग के लिए जबरदस्त सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं. (पिक्चर क्रेडिट- CEOWestBengal Twitter)

शांतिपूर्ण वोटिंग के लिए जबरदस्त सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं. (पिक्चर क्रेडिट- CEOWestBengal Twitter)

West Bengal Assembly Election 2021: पश्चिम बंगाल विधानसभा के लिए छठे चरण के चुनाव (6th Phase voting) में गुरुवार को 43 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान जारी है .यहां पढ़ें पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से जुड़े Live Updates

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 22, 2021, 8:48 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Elections 2021) के छठे चरण में बृहस्पतिवार को 43 सीटों पर मतदान हुआ और शाम पांच बजे तक 79.09 फीसदी वोट पड़े. निर्वाचन आयेाग ने एक बयान जारी कर कहा कि 14,480 मतदान केंद्रों में से 7466 मतदान केंद्रों पर वेबकास्टिंग के माध्यम से सीधे निगरानी की गई और मतदान की कार्यवाहियों पर ड्रोन के माध्यम से भी नजर रखी गई.

पश्चिम बंगाल में जारी चुनावों के दौरान बृहस्पतिवार तक 316.47 करोड़ रुपये जब्त किए जा चुके हैं. बयान में कहा गया कि जब्ती में शराब, मादक पदार्थ, नि:शुल्क बांटी जाने वाली सामग्रियां भी शामिल हैं जो 2016 के विधानसभा चुनाव में जब्त 44.33 करोड़ रुपये की कुल जब्ती से सात गुना अधिक है. इस चरण में 14,480 बैलट इकाई, नियंत्रण इकाई और वीवीपीएटी का इस्तेमाल किया गया.

43 विधानसभा सीटों के लिए हुआ मतदान

बता दें कि सूबे के चार जिलों की 43 विधानसभा सीटों के लिए वोट डाले गए. जिले उत्तर 24 परगना,उत्तर 24 परगना, उत्तर दिनाजपुर, नदिया और पूर्व ब‌र्द्धमान हैं. इस दौरान करीब 1.03 करोड़ मतदाता 306 प्रत्याशियों की सियासी किस्मत का फैसला किया. केंद्रीय बलों की 1,071 कंपनियां तैनात गई.


8 चरणों में मतदान, 2 मई को आएंगे नतीजे

बंगाल में 294 सीटों पर आठ चरणों में विधानसभा चुनाव होने हैं. पहले चरण का मतदान 27 मार्च, दूसरे चरण का मतदान एक अप्रैल, तीसरे चरण का मतदान छह अप्रैल, चौथे चरण का मतदान 10 अप्रैल, पांचवें चरण का मतदान 17 अप्रैल को हुआ. छठे चरण का मतदान 22 अप्रैल, सातवें चरण का मतदान 26 अप्रैल और आठवें चरण का मतदान 29 अप्रैल को होगा. दो मई को नतीजे आएंगे.



ये भी पढ़ेंः- कर्फ्यू में गर्लफ्रेंड से मिलने के लिए शख्स ने लगाई मुंबई पुलिस से गुहार, मिला दिलचस्प जवाब

उत्तर दिनाजपुर में BJP-टीएमसी कार्यकर्ताओं की झड़प

उत्तर दिनाजपुर के चोपड़ा इलाके में मतदान केंद्र पर बहस के बाद भाजपा और तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई और वहां पर गोली चलने की भी खबर है. हालांकि, दोनों पार्टियों ने बंदूक के इस्तेमाल से इनकार किया है और घटना के लिए एक दूसरे को जिम्मेदार ठहराया है. मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) कार्यालय ने घटना पर स्थानीय प्रशासन से रिपोर्ट तलब की है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज