Assembly Banner 2021

West Bengal Election 2021: ममता ने काटा टिकट तो रो पड़ी टीएमसी विधायक, कहा- मैं तो शुरू से दीदी के साथ थी...

ममता बनर्जी ने इस बार 100 नए चेहरों को मौका दिया है.(PTI)

ममता बनर्जी ने इस बार 100 नए चेहरों को मौका दिया है.(PTI)

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव (West Begnal Assembly election 2021) के लिए तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने 291 सीटों के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. इस बार पार्टी ने 100 नये चेहरों को मौका दिया है. इनमें 50 महिलाएं, 42 मुस्लिम उम्मीदवार शामिल हैं.

  • Share this:
कोलकाता. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव (West Begnal Assembly election 2021) के नजदीक आते ही पार्टी टिकट को लेकर घमासान मचा हुआ है. तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने शुक्रवार को 291 सीट पर उम्‍मीदवारों की घोषणा कर दी है, जिसके बाद जिन उम्‍मीदवारों का टिकट कटा है उन्‍होंने अपनी खासी नाराजगी जाहिर की है. राज्य में इसको लेकर कुछ जगहों पर विरोध प्रदर्शन भी किया गया है. सतगछिया से चार बार विधायक रहीं सोनाली गुहा टिकट न मिलने से इतनी दुखी हो गईं कि उनके आंसू तक छलक आए.

मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी की बेहद करीबी रही सोनाली गुहा ने कहा, मैं शुरू से ही दीदी के साथ रही हूं. ईश्‍वर ममता दीदी को अच्‍छी समझ और सम्‍मति दें. इसी तरह दक्षिण 24 परगना जिले के भांगर में लोगों के बीच अच्‍छी पकड़ रखने वाले तृणमूल कांग्रेस के पूर्व विधायक अराबुल इस्लाम ने कहा कि इस बार टिकट बंटवारे में अच्‍छे उम्‍मीदवारों को नजरअंदाज किया गया है. जो उम्‍मीदवार काफी समय से पार्टी के साथ जुड़े हैं और उससे प्‍यार करते हैं उन्‍हें ही टिकट नहीं दिया गया है.

इस्लाम ने इशारों ही इशारों में ममता बनर्जी से कहा कि अब स्थानीय लोग जो चाहेंगे मैं वहीं करूंगा. अराबुल इस्लाम का टिकट काटे जाने से नाराज समर्थकों ने सड़कों को जाम कर दिया और टायर जलाए. इसी तरह उत्तरी 24 परगना में अमदांगा के मौजूदा तृणमूल कांग्रेस विधायक रफीकुर रहमान के समर्थकों ने भी टीएमसी की सूची में रहमान का नाम नहीं होने पर सड़क पर घंटो जाम लगाया.
इसे भी पढ़ें :- ममता बनर्जी पर शुभेंदु अधिकारी का वार, स्वागत है पर आप हारकर जाएंगी



नंदीग्राम सीट से चुनाव लड़ेंगी सीएम ममता बनर्जी
पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के लिए तृणमूल कांग्रेस ने 291 सीटों के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. इस बार पार्टी ने 100 नये चेहरों को मौका दिया है. इनमें 50 महिलाएं, 42 मुस्लिम उम्मीदवार शामिल हैं. उत्तर बंगाल की 3 सीटों पर टीएमसी ने उम्मीदवार नहीं उतारे हैं. वहीं, सीएम ममता बनर्जी इस बार भी नंदीग्राम सीट से चुनाव लड़ेंगी.

इसे भी पढ़ें :- बंगाल का रण, टीएमसी ने जारी की 291 कैंडिडेट्स की लिस्ट, देखें पूरी सूची

पश्चिम बंगाल में 8 फेज में होने हैं विधानसभा चुनाव
पश्चिम बंगाल में इस बार 8 चरणों में वोटिंग की जाएगी. 294 सीटों वाली विधानसभा के लिए वोटिंग 27 मार्च (30 सीट), 1 अप्रैल (30 सीट), 6 अप्रैल (31 सीट), 10 अप्रैल (44 सीट), 17 अप्रैल (45 सीट), 22 अप्रैल (43 सीट), 26 अप्रैल (36 सीट), 29 अप्रैल (35 सीट) को होगी. पश्चिम बंगाल में भी काउंटिंग 2 मई को की जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज