Bengal Election: बंगाल में चल सकता है मोदी का जादू- ममता बनर्जी के 'मददगार' प्रशांत किशोर का वायरल ऑडियो क्लिप सुनें

प्रशांत किशोर (फ़ाइल फोटो)

प्रशांत किशोर (फ़ाइल फोटो)

West Bengal Election 2021: बीजेपी द्वारा जारी किए गए इस ऑडियो में कथित रूप से प्रशांत किशोर कहते सुने जा सकते हैं कि बंगाल का वोटर पोलराइज हो गया है. वो कहते हैं कि एससी, एसटी और मतुआ समुदाय का वोट बीजेपी को जा रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 10, 2021, 1:50 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली.  पश्चिम बंगाल (West Bengal Election 2021) की राजनीति में एक कथित ऑडियो टेप ने खलबली मचा दी है. इस ऑडियो को जारी किया है भारतीय जनता पार्टी के IT सेल के हेड अमित मालवीय ने. बीजेपी की तरफ से दावा किया गया है कि इस टेप में आवाज़ टीएमसी के चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) की है. करीब ढाई मिनट की इस ऑडियो क्लिप में किशोर मान रहे हैं कि पीएम नरेंद्र मोदी बंगाल में भी बेहद लोकप्रिय हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि बंगाल के लोग चाहते हैं कि वहां बीजेपी की सरकार बने. बता दें कि न्यूज़ 18 इस कथित टेप की सत्यता की पुष्टि नहीं करता.

बीजेपी द्वारा जारी किए गए इस ऑडियो में प्रशांत किशोर कथित रूप से कहते सुने जा जा सकते हैं कि बंगाल का वोटर पोलराइज हो गया है. वो कहते हैं कि एससी, एसटी और मतुआ समुदाय का वोट बीजेपी को जा रहा है. इसके अलावा सारे हिंदीभाषी बीजेपी की तरफ जा रहे हैं. आईए एक नजर डालते हैं कि प्रशांत किशोर ने इस कथित टेप में क्या कुछ कहा...



'मोदी में लोगों को भगवान दिखता है'
प्रशांत किशोर ने कहा, 'बंगाल में मोदी एक कल्ट है जो पूरे देश में बन गया है. 10%, 15%, 20%, 25% ऐसे लोग हैं जिनको मोदी में भगवान दिखता. चाहे सही दिखे, ग़लत दिखे वो एक अलग बहस का मुद्दा हो सकता है. खास कर जो यहां हिंदी भाषी हैं वो यहां मोदी के कोर बेस हैं'.

मोदी पॉपुलर हैं

प्रशांत किशोर ने कहा, 'जो एंटी इंकम्बेंसी है वो राज्य सरकार के खिलाफ हैं. केंद्र के खिलाफ नहीं है. मोदी पॉपुलर हैं यहां पर अगर हम लीडर का सर्वे कर रहे हैं तो मोदी और ममता दोनों एक जैसे लोकप्रिय हैं. जोकि एक बड़ी चीज़ है. मोदी काफी लोकप्रिय हैं'.



लोग चाहते हैं बीजेपी की सरकार

प्रशांत किशोर ने कहा कि लोग चाहते हैं कि बंगाल में बीजेपी की सरकार बने. उन्होंने कहा, ' मोदी पॉपुलर इसलिए भी हैं आप देखिए बंगाल ने BJP का स्वाद अभी चखा नहीं है. तो वो एक फैक्टर है. 30 साल, 35 साल से जिन लोगों ने नहीं देखा है तो उनको लगता है कि BJP कुछ ऐसी चीज़ है. वो कुछ ऐसा कर देगी जोकि उनलोगों को पहले अभी तक नहीं मिला है. जो लड्डू टेस्ट नहीं किया है वो वाली बात है. वो उसका टेस्ट करना चाह रहे है. देखना समझना चाह रहे हैं'.

मोदी की रैली में भीड़

किशोर ने आगे कहा, 'मोदी की रली में भीड़ आ रही है. बड़ी भीड़ इसलिए है, क्योंकि मोबिलाइज़ेशन है. और मोदी की पॉपुलेरिटी. एंटी इंकम्बेंसी, पॉपुलैरिटी, और बीजेपी की अपनी मशीनरी है.'



प्रशांत किशोर की सफाई 

इस ऑडियो के बाहर आने पर प्रशांत किशोर ने इस पर सफाई दी. समचाार एजेंसी ANI के अनुसार उन्होंंने कहा कि 'मुझे बड़ी खुशी है कि बीजेपी मेरे क्लबहाउस चैट को अपने नेताओं के शब्दों से अधिक गंभीरता से ले रही है. उन्होंने कहा कि बातचीत का अधूरा ऑडियो जारी किया गया है. उन्होंने आग्रह किया कि भाजपा पूरा ऑडियो जारी करे.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज