Assembly Banner 2021

विधानसभा चुनावः बंगाल में ममता के साथ तेजस्वी, बोले- दीदी के लिए जान लगा देंगे

तेजस्वी यादव ने कहा कि ममता दीदी लड़ रही हैं, इसका मतलब है कि हम लड़ रहे हैं. यह मूल्यों की लड़ाई है. ANI

तेजस्वी यादव ने कहा कि ममता दीदी लड़ रही हैं, इसका मतलब है कि हम लड़ रहे हैं. यह मूल्यों की लड़ाई है. ANI

West Bengal Assembly Election 2021: तेजस्वी यादव ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी लोगों से झूठ बोलती है. आजतक बीजेपी, बिहार को स्पेशल राज्य का दर्जा नहीं दे पाई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 2, 2021, 12:23 PM IST
  • Share this:
कोलकाता. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में बिहार की मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल ने तृणमूल कांग्रेस को अपना समर्थन दिया है. पार्टी के नेता तेजस्वी यादव ने सोमवार को कोलकाता में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) से मुलाकात की और कहा कि बंगाल में हम पूरी ताकत के साथ ममता बनर्जी और तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) के साथ है. उन्होंने कहा कि लालू यादव का फैसला था कि ममता बनर्जी का पूरा समर्थन दिया जाए और आरजेडी की पहली कोशिश बंगाल में बीजेपी को रोकने की है. बिहार के युवा नेता ने कहा कि यह समय मूल्यों को बचाने का है. भाईचारा को बचाने का है. भाषा को बचाने का है. सभ्यता को बचाने का है. तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी लोगों से झूठ बोलती है. आजतक बीजेपी, बिहार को स्पेशल राज्य का दर्जा नहीं दे पाई है.

'दीदी का लड़ना हमारा लड़ना है'
कोरोना वायरस संक्रमण के समय ममता बनर्जी के प्रयासों की तारीफ करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि जितना काम दीदी ने किया है, उसकी जितनी तारीफ की जाए कम है. आरजेडी नेता ने बंगाल में रह रहे बिहार के लोगों से अपील करते हुए कहा, "सब एकजुट हो जाएं और जितनी भी ताकत है, उसे ममता बनर्जी को बचाने में लगाएं. ममता दीदी लड़ रही हैं, इसका मतलब है कि हम लड़ रहे हैं. यह मूल्यों की लड़ाई है. आरजेडी का पूरा समर्थन और सहयोग ममता बनर्जी और तृणमूल कांग्रेस के लिए है." तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार में कांग्रेस के साथ हमारा गठबंधन है, लेकिन बंगाल में हमारा फर्ज है कि ममता दीदी के हाथों को मजबूत करें.

Youtube Video

'ममता ने दिया तेजस्वी को आशीर्वाद'


आरजेडी नेता के बाद अपनी बात रखते हुए बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि तेजस्वी यादव एक नौजवान नेता हैं और बहुत अच्छे नेता हैं. बिहार में उन्हीं को जीतना था, लेकिन धोखाधड़ी किया गया. टीएमसी नेता ने कहा कि हमें पूरा भरोसा है कि आने वाले समय में तेजस्वी यादव जीतेंगे, हमारा पूरा आशीर्वाद है. आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव पर ममता बनर्जी ने कहा कि उन्हें जानबूझकर जेल से बाहर नहीं आने दे रहे हैं. तेजस्वी की बात दोहराते हुए उन्होंने कहा कि अगर तेजस्वी लड़ रहा है तो हम लड़ रहे हैं. अगर हम लड़ रहे हैं तो तेजस्वी लड़ रहा है. बिहार में सरकार टिकने वाली नहीं है.

राज्य विधानसभा चुनाव पर बात करते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि बंगाल में हर जिले को तीन टुकड़े में बांट दिया है. कोई निरंतरता नहीं है. ऐसे थोड़ी चलता है.

बता दें कि बंगाल में मार्च के आखिरी हफ्ते से विधानसभा चुनाव में मतदान शुरू होगा और 8 चरणों में वोट डाले जाएंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज