Assembly Banner 2021

ममता को चोट: बीजेपी ने बताया नाटक तो कांग्रेस ने कहा- सियासी पाखंड

ममता बनर्जी ने बुधवार को नंदीग्राम से अपना चुनावी नामांकन दाखिल किया. ANI

ममता बनर्जी ने बुधवार को नंदीग्राम से अपना चुनावी नामांकन दाखिल किया. ANI

TMC claims Mamata Banerjee attacked: ममता बनर्जी को कोलकाता के सरकारी एसएसकेएम अस्पताल ले जाया गया, जहां पांच डॉक्टरों की टीम उनका उपचार करेगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 11, 2021, 1:37 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) पर कथित हमले के बाद बंगाल के साथ देश की सियासत गर्मा गई है. घटना को टीएमसी ने साजिश बताया, तो कांग्रेस और बीजेपी ने इसे नौटंकी करार दिया. हालांकि आरजेडी, आप नेताओं ने ममता से हमदर्दी जताई है. राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर टीएमसी प्रमुख पर कायरतापूर्ण हमले की कड़ी भर्त्सना की. उन्होंने कहा कि 'बंगाल पुलिस पर अब चुनाव आयोग का नियंत्रण है, जोकि बीजेपी के इशारे पर काम करता है. देश जानता है कि जिन लोगों को लोकतंत्र में विश्वास नहीं है, वे एक हारी हुई लड़ाई को जीतने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं.' आरजेडी नेता ने ममता बनर्जी के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करते हुए कहा कि हमले के लिए जिम्मेदार गुंडों को बख्शा नहीं जाना चाहिए. चुनाव आयोग ने नंदीग्राम में ममता बनर्जी पर ‘हमले’ को लेकर रिपोर्ट मांगी है.

कांग्रेस ने बताया पाखंड
पश्चिम बंगाल कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने ममता पर कथित हमले को पाखंड बताया. उन्होंने कहा, "नंदीग्राम में मुश्किलों को देखते हुए ममता बनर्जी ने इस 'नौटंकी' की योजना बनाई. ममता न सिर्फ मुख्यमंत्री हैं, बल्कि राज्य की पुलिस मंत्री भी हैं. क्या आप विश्वास कर सकते हैं कि पुलिस मंत्री के साथ पुलिस न हो."

Youtube Video

बीजेपी ने बताया 'नाटक'


बीजेपी के पश्चिम बंगाल प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, "ममता बनर्जी के चोटिल होने की सूचना मिली है. मैं उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं. घटना पर राजनीति ना हो और चुनाव आयोग इसकी उच्च स्तरीय जांच कराए. यदि कोई दोषी है तो उसे कड़ी से कड़ी सजा दी जाए." पश्चिम बंगाल बीजेपी के उपाध्यक्ष अर्जुन सिंह ने कहा, "क्या ये तालिबान है कि उनके काफिले पर हमला हुआ है? बड़ी संख्या में पुलिस उनके साथ रहती है. उनके पास कौन जा सकता है. 4 आईपीएस अधिकारी उनकी सुरक्षा के प्रभारी हैं और निश्चित रूप से उन्हें निलंबित किया जाना चाहिए. हमलावर अचानक से गायब नहीं हो जाएंगे. उन्हें पकड़ा जाना चाहिए. ममता बनर्जी नाटक कर रही हैं."

आनंद शर्मा का ट्वीट
तेजस्वी के अलावा कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने ट्वीट कर ममता बनर्जी पर 'हमले' की निंदा की. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, "ममता बनर्जी पर शारीरिक हमला चिंतित करने वाला है. हिंसा और नफरत की लोकतंत्र में कोई जगह नहीं है और इसकी निंदा की जानी चाहिए. ममता बनर्जी के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं." बुधवार की रात ममता बनर्जी को कोलकाता के सरकारी एसएसकेएम ले जाया गया, जहां पांच डॉक्टरों की टीम उनका उपचार करेगी.

केजरीवाल ने की निंदा
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी ट्वीट कर ममता दीदी पर 'हमले' की कड़ी निंदा की. उन्होंने कहा कि 'हमले के लिए जिम्मेदार लोगों को तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिए और उन्हें सजा मिलनी चाहिए. ममता दीदी के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं.'

ममता का दावा- धक्का दिया
ANI के मुताबिक ममता बनर्जी ने कहा कि नंदीग्राम में चुनाव प्रचार के दौरान कथित रूप से धक्का दिये जाने की वजह से उनके एक पैर में चोट लगी. घटना शाम को उस वक्त घटी जब बनर्जी रियापारा इलाके में एक मंदिर के बाहर खड़ी थीं. उन्होंने कहा, ‘‘मैं अपनी कार के बाहर खड़ी थी, जिसका दरवाजा खुला था. मैं वहां मंदिर में प्रार्थना करने जा रही थी. कुछ लोग मेरी कार के पास आए और दरवाजे को धक्का दिया. कार का दरवाजा मेरे पैर में लग गया.’’

ममता के पैर में सूजन
मुख्यमंत्री ने दावा किया कि चोट लगने की वजह से उनके पैर में सूजन आ गयी और उन्हें बुखार जैसा लग रहा है. उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि घटना के समय मौके पर कोई स्थानीय पुलिसकर्मी मौजूद नहीं था. नंदीग्राम से तृणमूल कांग्रेस के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ रहीं बनर्जी ने आरोप लगाया कि घटना के पीछे साजिश है.

मुख्यमंत्री की सुरक्षा को लेकर सवाल
इस घटना के बाद सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े हो गये हैं, क्योंकि मुख्यमंत्री को जेड-प्लस की सुरक्षा प्राप्त है. बनर्जी को रात्रि विश्राम नंदीग्राम में ही करना था, लेकिन आधिकारिक सूत्रों के अनुसार उन्हें कोलकाता लाया जा रहा है. वह पिछले दो दिन से पूर्बी मेदिनीपुर जिले में प्रचार कर रही थीं. बुधवार को दिन में ही उन्होंने हल्दिया में नामांकन पत्र दाखिल किया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज