Home /News /nation /

West Bengal Election 2021: TMC के नारे पर बीजेपी का पलटवार- 'बंगाल अपनी बेटी चाहता है, बुआ नहीं'

West Bengal Election 2021: TMC के नारे पर बीजेपी का पलटवार- 'बंगाल अपनी बेटी चाहता है, बुआ नहीं'

ममता बनर्जी  (File)

ममता बनर्जी (File)

West Bengal Election 2021: विधानसभा चुनाव की तारीख घोषित होने के साथ ही राजनीतिक बयाबाजियों का दौर शुरू हो गया है.

    कोलकाता. विधानसभा चुनाव की तारीख घोषित होने के साथ ही पश्चिम बंगाल (West Bengal Election 2021) में राजनीतिक बयानबाजियों का दौर शुरू हो गया है. तमाम राजनीतिक दल एक दूसरे पर तीखे हमले कर रहे हैं. बंगाल की सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (TMC) के लिए एक ओर जहां यह कुर्सी बचाने की लड़ाई है तो वहीं भारतीय जनता पार्टी (BJP) इस चुनाव के बाद खुद को पहले से ज्यादा मजबूत बनाने की कोशिश में है. इसके साथ ही कांग्रेस और वामदल  (CPM-Congress) अपनी स्थिति को ठीक ठाक करने को लेकर चुनाव में उतर रहे हैं.

    बंगाल के इस चुनाव में टीएमसी ने नारा दिया है, ‘बंगाल अपनी असली बेटी को चाहता है’. टीएमसी के इस नारे के जवाब में भाजपा की बंगाल इकाई के ट्विटर अकाउंट से ममता समेत कुछ और महिला नेताओं की तस्वीरें ट्वीट की गई है. तस्वीर के कैप्शन में लिखा गया है- ‘बंगाल अपनी बेटी चाहता है, बुआ नहीं.’

    बंगाल बीजेपी (BJP Bengal) के ट्वीट में एक ओर ममता की तस्वीर लगी है, वहीं दूसरी ओर देबोश्री, लॉकेट, रूपा , निर्भया अग्निमित्र पॉल की फोटो लगाई है.

    8 चरणों में विधानसभा चुनाव
    राज्य में TMC के चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने भी टीएमसी के नारे को लेकर एक ट्वीट किया है. शनिवार को उन्होंने लिखा, ‘भारत में लोकतंत्र की अहम लड़ाई पश्चिम बंगाल में लड़ी जाएगी और बंगाल के लोग अपने संदेश के साथ तैयार हैं. बंगाल केवल अपनी बेटी चाहता है. 2 मई को मेरा पिछला ट्वीट जरूर देखिएगा.’

    पश्चिम बंगाल में पहले चरण के तहत राज्य के पांच जिलों की 30 विधानसभा सीटों पर 27 मार्च को, दूसरे चरण के तहत चार जिलों की 30 विधानसभा सीटों पर एक अप्रैल, तीसरे चरण के तहत 31 विधानसभा सीटों पर छह अप्रैल, चौथे चरण के तहत पांच जिलों की 44 सीटों पर 10 अप्रैल, पांचवें चरण के तहत छह जिलों की 45 सीटों पर 17 अप्रैल, छठे चरण के तहत चार जिलों की 43 सीटों पर 22 अप्रैल, सातवें चरण के तहत पांच जिलों की 36 सीटों पर 26 अप्रैल और आठवें चरण के तहत चार जिलों की 35 सीटों पर 29 अप्रैल को मतदान होगा.

    पिछले विधानसभा चुनाव में यहां सात चरणों में मतदान संपन्न हुआ था. पश्चिम बंगाल विधानसभा का कार्यकाल 30 मई को पूरा हो रहा है. पश्चिम बंगाल में राजनीतिक हिंसा के आरोपों और प्रत्यारोपों के बीच सुरक्षा के पुख्ता इंतजामात किए जाने के बारे में पूछे जाने पर मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने कहा कि राज्य में दो विशेष केंद्रीय पर्यवेक्षकों की नियुक्ति जाएगी और जरूरत पड़ने पर एक और पर्यवेक्षक नियुक्त किया जा सकता है.

    Tags: BJP, Mamata banerjee, TMC, West Bengal Assembly Election 2021

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर