Nandigram Chunav Result: नंदीग्राम विधानसभा सीट पर बीजेपी के शुवेंदु अधिकारी ने ममता को दी मात

शुभेंदु अधिकारी जीते

शुभेंदु अधिकारी जीते

West Bengal Election Result: नंदीग्राम सीट का परिणाम चुनाव आयोग ने देर रात घोषित कर दिया है. इस सीट पर बीजेपी के शुवेंदु अधिकारी ने जीत दर्ज की है.

  • Share this:
कोलकाता. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव की सबसे हाई प्रोफाइल सीट नंदीग्राम सीट पर बीजेपी के शुवेंदु अधिकारी ने जीत दर्ज कर ली है. चुनाव आयोग द्वारा देर रात जारी परिणाम में शुवेंदु ने 1,956 वोटों से जीत दर्ज की.  इससे पहले इस सीट के नतीजे को लेकर काफी घमासान मचा. पहले ममता बनर्जी ने हार मान ली इसके बाद टीएमसी ने ट्वीट कर कहा कि अभी मतगणना जारी है. टीएमसी ने चुनाव आयोग से इस सीट पर फिर से मतगणना की भी मांग की.

इस बीच ममता ने राज्य में पार्टी की बंपर जीत के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि उन्हें नंदीग्राम का फैसला मंजूर है. उनके इस बयान के कुछ देर बाद ही टीएमसी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर कहा गया था कि अभी नंदीग्राम में मतगणना जारी है. हालांकि, इस बीच शुवेंदु ने अपनी जीत का दावा भी कर दिया था. बता दें कि अधिकारी बीते साल नवंबर में तृणमूल कांग्रेस से अलग होकर बीजेपी में शामिल हुए थे.

Youtube Video


ममता ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'हम नंदीग्राम को भूल गए. हमारे संघर्ष में हमें कुछ सीटों को छोड़ना पड़ता है. मैं नंदीग्राम के नतीजों को स्वीकार करती हूं.' बनर्जी ने कहा 'हमने 200 से ज्यादा सीटें जीती हैं और बीजेपी चुनाव हार गई है.'  उन्होंने कहा 'नंदीग्राम के बारे में चिंता न करें. मैंने नंदीग्राम के लिए संघर्ष किया क्योंकि मैंने एक आंदोलन किया था.' उन्होंने कहा 'नंदीग्राम के लोग जो फैसला देना चाहते हैं, उन्हें वो फैसला लेने दें. मैं उसे स्वीकार करती हूं. मुझे बुरा नहीं लगा. बता दें कि इससे पहले न्यूज एजेंसी एएनआई ने ममता बनर्जी के जीत की न्यूज दी थी.
शुभेंदु ने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से की जीत की घोषणा

इस बीच शुभेंदु अधिकारी ने नंदीग्राम के लोगों का आभार व्यक्त किया है. उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा है-नंदीग्राम की महान जनता को उनके प्रेम, भरोसे, आशीर्वाद के लिए धन्यवाद देता हूं कि उन्होंने मुझे अपना जनप्रतिनिधि चुना. मेरी उनके साथ कभी न खत्म होने वाली प्रतिबद्धता है. मैं उनके कल्याण के लिए काम करता रहूंगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज