Assembly Banner 2021

कौन जीतेगा बंगाल का किला? TMC लगा रही जोर, BJP बोली- 3 मई को हमारा सीएम

राज्य में टीएमसी, बीजेपी और कांग्रेस-वाम की मौजूदगी के चलते मामला त्रिकोणीय हो सकता है.

राज्य में टीएमसी, बीजेपी और कांग्रेस-वाम की मौजूदगी के चलते मामला त्रिकोणीय हो सकता है.

Assembly Elections 2021: पश्चिम बंगाल (West Bengal) में 8 चरणों में चुनाव होने हैं. मतदान प्रक्रिया 27 मार्च से शुरू हो जाएगी, जो 8 अलग-अलग चरणों में 29 अप्रैल तक चलेगी. चुनाव आयोग के कार्यक्रम के अनुसार, 2 मई को मतगणना होगी.

  • Share this:
कोलकाता. पश्चिम बंगाल में चुनावी बिगुल बज चुका है. सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) गद्दी बचाने की कोशिशों में लगी हुई है, तो वहीं भारतीय जनता पार्टी (BJP) राज्य में दिग्गजों की फौज के साथ तैयार है. गुरुवार को राजधानी कोलकाता (Kolkata) में टीएमसी (TMC) के बड़े नेताओं ने पार्टी के वार्ड अध्यक्षों और समन्वयकों से मुलाकात की. इस दौरान अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee) समेत पार्टी के कई बड़े नेता मौजूद रहे. हालांकि, बीजेपी ने राज्य में बड़ी जीत का दावा किया है.

टीएमसी का पार्टी प्रचार पर जोर
कोलकाता स्थित टीएमसी भवन में टीएमसी नेताओं की बैठक आयोजित हुई. इस मीटिंग में अभिषेक बनर्जी, पार्थ चटर्जी समेत कई बड़े नेताओं ने टीएमसी के वार्ड अध्यक्षों से चर्चा की. समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, इस मीटिंग का एजेंडा वार्ड को मजबूत करना था. पार्टी ने क्षेत्रों में ज्यादा झंडे और होर्डिंग लगाने का फैसला किया है. खास बात है कि राज्य में टीएमसी, बीजेपी और कांग्रेस-वाम की मौजूदगी के चलते मामला त्रिकोणीय हो सकता है.

Youtube Video

यह भी पढ़ें: बंगाल चुनाव में नहीं उतरेगी शिवसेना, TMC को समर्थन दे ममता बनर्जी को बताया 'असली शेरनी'



'3 मार्च को बीजेपी का सीएम बनेगा'
गुरुवार को बीजेपी सांसद तेजस्वी सूर्या ने पार्टी के बहुमत हासिल करने का दावा किया है. उन्होंने कहा, 'बीजेपी पश्चिम बंगाल में 200 से ज्यादा सीटें जीतेगी. मुख्यमंत्री के तौर पर ममता बनर्जी के दिन पूरे हो चुके हैं. 3 मई को पश्चिम बंगाल में बीजेपी का मुख्यमंत्री होगा.' इस दौरान उन्होंने मौजूदा सीएम पर राज्य में हिंसा के आरोप भी लगाए हैं.

पश्चिम बंगाल और केरल में बीजेपी के वोट शेयर को लेकर सूर्या ने कहा, 'यह वामपंथियों की विरासत थी, जिसे ममता बनर्जी लेकर चल रही हैं, लेकिन अब राज्य में न राजनीतिक हत्याएं होंगी और न ही खून बहेगा. क्योंकि बीजेपी का यहां अपना सीएम होगा.' खास बात है कि आज ही बीजेपी की सेंट्रल इलेक्शन कमेटी की मीटिंग भी होनी है. अनुमान लगाए जा रहे हैं कि पार्टी आज असम, बंगाल, तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी में उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर सकती है.

पश्चिम बंगाल में 8 चरणों में चुनाव होने हैं. मतदान प्रक्रिया 27 मार्च से शुरू हो जाएगी, जो 8 अलग-अलग चरणों में 29 अप्रैल तक चलेगी. चुनाव आयोग के कार्यक्रम के अनुसार, 2 मई को मतगणना होगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज