बंगाल चुनाव 2021: अयोध्या की मुफ्त सैर कराने के वादे पर भाजपा उम्मीदवार को नोटिस

चुनाव आयोग  फाइल फोटो)

चुनाव आयोग फाइल फोटो)

West Bengal Assembly Election: पश्चिम बंगाल की सभी 294 सीटों पर 27 मार्च से 29 अप्रैल के बीच विधानसभा चुनाव आठ चरणों में होंगे, जबकि मतों की गिनती दो मई को होगी.

  • Share this:

कोलकाता. राज्य की पंडाबेश्वर सीट से भाजपा उम्मीदवार (BJP Candidate) जितेंद्र तिवारी को मतदाताओं से चुनाव जीतने के बाद उन्हें अयोध्या में भगवान राम के मंदिर की मुफ्त सैर कराने का वादा करना महंगा पड़ा और उन्हें निर्वाचन आयोग (Election Commission) ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है. अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि तिवारी ने यह वादा दो जगह किया. पहली बार 21 मार्च को हरिपुर में एक जनसभा के दौरान और फिर पार्टी की एक सभा में.



तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) ने इस मुद्दे पर 22 मार्च को निर्वाचन आयोग को शिकायत दी थी. निर्वाचन आयोग के नोटिस पर अपने जवाब में तिवारी ने कहा कि उन्हें इस बात की जानकारी नहीं थी कि ऐसे वादे करना आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन होगा. उन्होंने (आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन से) “अनभिज्ञ होने” के लिये भी निर्वाचन आयोग से माफी मांगी.



दूसरी ओर, पश्चिम बंगाल में पहले चरण की 30 विधानसभा सीटों पर चुनाव प्रचार बृहस्पतिवार को शाम पांच बजे थम गया. इन सीटों पर 27 मार्च को मतदान होगा. पहले चरण की 30 सीटें आदिवासी बहुल पुरुलिया, बांकुरा, झारग्राम, पूर्वी मेदिनीपुर (भाग-1) और पूर्वी मेदिनीपुर (भाग-2) जिलों में फैली हुई हैं. इन क्षेत्रों को एक समय वाम दलों के प्रभाव वाला माना जाता था.



Youtube Video

इन सीटों पर चुनाव प्रचार के दौरान सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख प्रतिद्वंद्वी बनकर उभरती दिख रही भाजपा के बड़े नेताओं ने पुरुलिया, झारग्राम और बांकुड़ा जिलों में रैलियों को संबोधित किया और ‘सोनार बांग्ला’ बनाने के लिए वास्तविक बदलाव लाने का वादा किया.



गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल की सभी 294 सीटों पर 27 मार्च से 29 अप्रैल के बीच विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Elections 2021) आठ चरणों में होंगे. पश्चिम बंगाल में चुनाव 27 मार्च, एक अप्रैल, छह अप्रैल, दस अप्रैल, 17 अप्रैल, 22 अप्रैल, 26 अप्रैल और 29 अप्रैल को होंगे, जबकि मतों की गिनती दो मई को होगी.


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज