Assembly Banner 2021

बंगाल चुनाव: BJP ने जारी किए 11 और उम्मीदवारों के नाम, रिटायर्ड लेफ्टिनेंट जनरल सुब्रत साहा को भी दिया टिकट

बीजेपी की एक और लिस्ट (File pic)

बीजेपी की एक और लिस्ट (File pic)

West Bengal Elections 2021: बंगाल में आठ चरणों में विधानसभा चुनाव होने है. पहले चरण के चुनाव के लिए 27 मार्च को मतदान होगा. इस बार बंगाल चुनाव में बीजेपी और टीएमसी के बीच कड़ी टक्‍कर देखने को मिल रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 23, 2021, 11:48 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली.  भारतीय जनता पार्टी ने पश्चिम बंगाल चुनाव (West Bengal Elections 2021) के लिए 11 और उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है. इसके अलावा दो सीटों के उम्मीदवार भी बदले गए हैं. इस लिस्ट में रिटायर्ड लेफ्टिनेंट जनरल सुब्रत साहा को भी टिकट दिया गया है. वे दक्षिण कोलकाता के राशबेहारी से चुनाव लड़ेंगे. इसके अलावा पूर्व आर्थिक सलाहकार अशोक लहरी अब बालुघाट से चुनाव लड़ेंगे. पहले उन्हें अलीपुर द्वार से टिकट दिया गया था. लेकिन वहां पार्टी के कुछ कार्यकर्ताओं ने इसका विरोध किया था.

भाजपा ने अलीपुरद्वार से स्थानीय नेता सुमन कांजीलाल को पिछले सप्ताह प्रत्याशी घोषित किया था.चौरंगी और काशीपुर-बेलगछिया सीटों पर प्रत्याशियों द्वारा चुनाव लड़ने से इनकार करने के बाद पार्टी ने नए उम्मीदवारों की घोषणा की है. चौरंगी से शिखा मित्रा को टिकट दिया गया था जो पूर्व कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सोमेन मित्रा की पत्नी हैं. इसके साथ ही तृणमूल विधायक माला साहा के पति तरुण साहा को काशीपुर-बेलगछिया से उम्मीदवार बनाया गया था.

भाजपा के लिए असमंजस की स्थिति तब उत्पन्न हो गई थी जब मित्रा और साहा ने चुनाव लड़ने से मना कर दिया और कहा कि वह पार्टी में शामिल नहीं हुए थे. पार्टी ने हाल ही में भाजपा में शामिल हुए विश्वजीत दास को बागड़ा विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है। तृणमूल कांग्रेस की ओर से उन्होंने बोंगाव (उत्तर) विधानसभा सीट का प्रतिनिधित्व किया था और पिछले दिनों भाजपा में शामिल हुए.

भाजपा सांसद शांतनु ठाकुर के भाई सुब्रत ठाकुर को गायघाटा विधानसभा सीट से प्रत्याशी बनाया गया है. पार्टी के कई पुराने नेता उम्मीदवारों की सूची में अपना नाम न पा कर नाराजगी जाहिर कर रहे हैं. बंगाल में आठ चरणों में विधानसभा चुनाव होने है. पहले चरण के चुनाव के लिए 27 मार्च को मतदान होगा. इस बार बंगाल चुनाव में बीजेपी और टीएमसी के बीच कड़ी टक्‍कर देखने को मिल रही है. (भाषा इनपुट के साथ)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज