Assembly Banner 2021

पश्चिम बंगाल चुनाव 2021: EC ने कोलकाता के आठ विधानसभा क्षेत्रों से रिटर्निंग ऑफिसर हटाए

चुनाव आयोग  फाइल फोटो)

चुनाव आयोग फाइल फोटो)

West Bengal Elections 2021: कोलकाता पोर्ट विधानसभा क्षेत्र में 26 अप्रैल को मतदान होगा और अन्य सात सीटों पर 29 अप्रैल को मतदान होगा.

  • Share this:
कोलकाता. चुनाव आयोग (Election Commission) ने कोलकाता में आठ विधानसभा क्षेत्रों के निर्वाचन अधिकारियों को हटा दिया है. इन क्षेत्रों में पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Elections 2021) के लिए 26 अप्रैल और 29 अप्रैल को अंतिम दो चरण के मतदान होंगे.

एक अधिकारी ने बुधवार को इस बारे में बताया. उन्होंने बताया कि चौरंगी, एंटाली, भवानीपुर, बेलियाघाट, जोड़ासांको, श्यामपुकुर, काशीपुर-बेलगछिया और कोलकाता पोर्ट विधानसभा क्षेत्रों में नए अधिकारियों की नियुक्ति कर दी गयी है.

मुख्य निर्वाचन अधिकारी आरिज आफताब ने बताया, ‘‘निर्वाचन अधिकारियों का तबादला एक नियमित प्रक्रिया के तहत हुआ है क्योंकि वे तीन साल से अधिक समय से अपने पद पर थे.’’



सूत्रों के अनुसार चुनाव आयोग (ईसी) ने बताया है कि इन अधिकारियों के खिलाफ सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस का पक्ष लेने की शिकायतें मिली हैं. कोलकाता पोर्ट विधानसभा क्षेत्र में 26 अप्रैल को मतदान होगा और अन्य सात सीटों पर 29 अप्रैल को मतदान होगा.
चुनाव आयोग के अधिकारी ने बताया, ‘‘चुनाव प्रक्रिया में निर्वाचन अधिकारी अहम भूमिका निभाते हैं और इन मामलों में अधिकारियों के तबादले के नियम का पालन किया गया.’’ आयोग ने हाल में शहर के बालीगंज विधानसभा क्षेत्र के निर्वाचन अधिकारी समेत तीन अधिकारियों को हटाया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज