Assembly Banner 2021

West Bengal Elections: बंगाल के निगमों में राजनीतिक नियुक्तियों पर चुनाव आयोग का चाबुक

चुनाव आयोग ने ट्रांसफर के दिए आदेश. (File pic)

चुनाव आयोग ने ट्रांसफर के दिए आदेश. (File pic)

West Bengal Elections 2021: चुनाव आयोग ने कुल 41 लोगों की लिस्ट भी मुख्य सचिव को भेजी है, जिसमें सबसे अधिक 34 नाम तृणमूल कांग्रेस (TMC) से जुड़े लोगों और 5 नाम सीपीएम से जुड़े लोगों के हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 21, 2021, 11:59 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव (West Bengal Elections 2021) से पहले चुनाव आयोग (ECI) पूरी तरह सक्रिय है. इसके तहत चुनाव आयोग ने राज्य के तमाम नगर निगमों में अपना कार्यकाल पूरा कर चुके राजनीतिक दलों से जुड़े लोगों को पश्चिम बंगाल में प्रशासक के पदों और प्रशासकों के बोर्ड में प्रमुख के पदों से हटाने का आदेश मुख्‍य सचिव को दिया है. चुनाव आयोग ने अपने आदेश पर अमल कर मुख्य सचिव से 22 मार्च सुबह 10 बजे तक रिपोर्ट देने को कहा है.

चुनाव आयोग ने कुल 41 लोगों की लिस्ट भी मुख्य सचिव को भेजी है, जिसमें सबसे अधिक 34 नाम तृणमूल कांग्रेस (TMC) से जुड़े लोगों और 5 नाम सीपीएम से जुड़े लोगों के हैं. जबकि एक-एक नाम बीजेपी और आरएसपी से जुड़े हैं. 41 लोगों में से कुछ लोग ऐसे हैं जो पश्चिम बंगाल विधानसभा का चुनाव भी लड़ रहे हैं.

चुनाव आयोग का मानना है कि ऐसी नियुक्तियों से चुनाव में सबको समान अवसर उपलब्ध कराने का मकसद प्रभावित होता है. चुनाव आयोग ने मुख्य सचिव के नेतृत्व में एक कमेटी का भी गठन किया है जो नगर निगमों में प्रशासकों और प्रशासकों के बोर्ड में प्रमुख के दायित्व को निभाने के लिए अधिकारियों की नियुक्ति करेंगे. चुनाव आयोग का फैसला चुनाव आचार संहिता के लागू रहने तक है.

चुनाव आयोग की सूची में फिरहाद हकीम का भी नाम!


चुनाव आयोग की सूची में ममता बनर्जी के करीबी और कोलकाता नगर निगम के प्रशासक और राज्य सरकार में शहरी विकास मंत्री फिरहाद हकीम का भी नाम है. हाल ही में नंदीग्राम में ममता बनर्जी पर कथित हमले के बाद फिरहाद हकीम ने कहा था कि घायल शेरनी ज्यादा आक्रामक होती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज