Assembly Banner 2021

West Bengal Elections: बंगाल में चुनाव से पहले ही डल गया पहला वोट, जानिये कैसे

महिला ने डाला पहला वोट. (File pic)

महिला ने डाला पहला वोट. (File pic)

West Bengal Elections 2021: महिला के अलावा वार्ड से छह अन्य वरिष्ठ नागरिकों और एक दिव्यांग व्यक्ति ने मतपत्र के जरिये वोट डाला.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 18, 2021, 11:59 AM IST
  • Share this:
कोलकाता. पश्चिम बंगाल (West Bengal Elections 2021) समेत पांच राज्‍यों में होने वाले विधानसभा चुनावों (Assembly Elections 2021) को लेकर तैयारी चल रही हैं. इन चुनाव में कुछ दिन ही बचे हैं. पश्चिम बंगाल में पहले चरण का मतदान 27 मार्च को होना है. लेकिन इससे पहले ही वहां पहला वोट डाल दिया गया है. दरअसल झाड़ग्राम जिले में घर पर मतदान की सुविधा के तहत 82 साल की बसंती शीत ने यह वोट डाला है. उनके साथ ही कुल आठ लोगों ने वोट डाला है.

चुनाव आयोग की ओर से समाचार एजेंसी भाषा को दी गई जानकारी के अनुसार आयोग ने 80 साल से अधिक की उम्र के लोगों और दिव्यांगजनों को मतपत्र के जरिये मतदान करने की सुविधा दी है. इसलिए मंगलवार को मतदान करने के लिए बसंती को अपने घर से बाहर नहीं जाना पड़ा. महिला के पोते ने कहा कि वह खुश हैं उनकी दादी ने घर से मतदान किया क्योंकि वह ठीक से चल नहीं पाती हैं.

उनके वार्ड से छह अन्य वरिष्ठ नागरिकों और एक दिव्यांग व्यक्ति ने मतपत्र के जरिये वोट डाला. चुनाव अधिकारी ने कहा, 'चुनावकर्मियों की एक टीम और पार्टी के एजेंट, सीआरपीएफ कर्मियों के साथ मंगलवार सुबह महिला के घर गए. उनके घर पर कार्डबोर्ड से एक ढांचा बनाया गया ताकि वह गोपनीय ढंग से मतदान कर सकें.'

अधिकारी के मुताबिक, 'उनके परिवारवालों को उस कमरे में जाने की अनुमति नहीं थी जहां उन्होंने मतदान किया. मतपत्र को उनके सामने एक लिफाफे में रखकर सील कर दिया गया. मतदान की प्रक्रिया की वीडियोग्राफी की गई.' बता दें कि झाड़ग्राम में चार विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों में पहले चरण का मतदान 27 मार्च को होगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज