Bengal Elections 2021 : ममता बनर्जी को अखिलेश, महबूबा, केजरीवाल समेत कई नेताओं ने दी बधाई

ममता बनर्जी के नेतृत्व में लगातार तीसरी बार पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस की सरकार बनती नजर आ रही है.

ममता बनर्जी के नेतृत्व में लगातार तीसरी बार पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस की सरकार बनती नजर आ रही है.

West Bengal Assembly Elections: पश्चिम बंगाल में तृणमूल सरकार की एक बार फिर सत्ता में वापसी की उम्मीद है. वहीं, बीजेपी 100 के आंकड़े को छूने में भी संघर्ष करती नजर आ रही है. इसी बीच सीएम ममता बनर्जी को रुझानों में ही बढ़त बनाने के बाद कई नेताओं ने उन्हें बधाई दी है.

  • Share this:
नई दिल्ली. पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस की सरकार एक बार फिर सत्ता में वापसी करती नजर आ रही है. रुझानों में तृणमूल कांग्रेस जहां 200 के आंकड़े को पार कर रही है तो वहीं भारतीय जनता पार्टी दोहरे अंक को पीछे छोड़ने में संघर्ष करती नजर आ रही है. इसी बीच ममता को बधाई देने का सिलसिला भी शुरू हो गया है और गैर एनडीए दलों के नेता उनकी जीत पर खुशी जता रहे हैं. यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, जम्मू कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने ममता को सोशल मीडिया पर बधाई दी है.

समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ने बंगाल में टीएमसी की जीत पर बधाई दी. उन्होंने साथ ही 'दीदी जियो दीदी' हैशटैग भी इस्तेमाल किया. वह चुनाव से पहले पश्चिम बंगाल गए थे और ममता बनर्जी का खुलकर समर्थन किया था. अखिलेश ने ट्वीट किया, 'पश्चिम बंगाल में भाजपा की नफरत की राजनीति को हराने वाली जागरुक जनता, जुझारू ममता बनर्जी जी और टीएमसी के समर्पित नेताओं और कार्यकर्ताओं को हार्दिक बधाई. यह भाजपाइयों के एक महिला पर किए गए अपमानजनक कटाक्ष ‘दीदी ओ दीदी’ का जनता की ओर से दिया गया मुंहतोड़ जवाब है.'

Youtube Video
एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने भी ममता को बधाई दी. उन्होंने साथ ही लोगों की भलाई और महामारी का मुकाबले करने को कहा. पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने ट्वीट किया, 'ममता बनर्जी को शानदार जीत की बधाई. आइए लोगों की भलाई और महामारी का मुकाबला करने के लिए मिलकर काम करें.'जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती ने कहा, 'ममता बनर्जी, तृणमूल कांग्रेस और सांसद डेरेक ओब्रायन को शानदार जीत की बधाई. पश्चिम बंगाल के लोगों को भी विध्वंसकारी और विभाजनकारी ताकतों को हराने के लिए बधाई.'दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी ममता बनर्जी को बधाई दी. केजरीवाल ने ट्वीट किया, 'शानदार जीत के लिए ममता जी को बधाई. क्या मुकाबला हुआ. पश्चिम बंगाल की जनता को बधाई.'आरजेडी के नेता तेजस्वी यादव ने भी ममता को बधाई दी. उन्होंने भी चुनाव से पहले बंगाल जाकर ममता के पक्ष में वोट करने की अपील की थी. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, 'पश्चिम बंगाल की 'ममतामयी' जनता को कोटि-कोटि बधाई और हार्दिक साधुवाद. आज जब पूरा देश कठिन परिस्थितियों से जूझ रहा है, पश्चिम बंगाल ने एक बार फिर अपनी ममता और भरोसा दीदी में ही देखा है. यह जनता के स्नेह और विश्वास की जीत है. ममता जी के दृढ़ और कुशल नेतृत्व की जीत है.'वहीं, शिवसेना के नेता संजय राउत ने भी सोशल मीडिया पर ममता बनर्जी के साथ एक तस्वीर शेयर की. उन्होंने साथ ही 'दीदी ओ दीदी' भी लिखा. उन्होंने कहा, 'असम को छोड़ दीजिए तो बीजेपी के हाथ क्या लगा..? ममता बनर्जी की इस जीत से विपक्ष के सभी नेताओं को एक एनर्जी मिलेगी. ममता बनर्जी की इस जीत ने दिखाया है कि इस देश में मोदी, अमित शाह को भी हराना मुश्किल नही है.'

पश्चिम बंगाल में बीजेपी को बड़ा झटका लगा है और वह 100 के आंकड़े को छूने में भी संघर्ष करती नजर आ रही है. ममता बनर्जी की इस बढ़त के बहाने विपक्षी दलों ने मोदी सरकार को घेरना शुरू कर दिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज