Assembly Banner 2021

कोलकाता में PM मोदी बोले- लोकसभा में TMC हाफ, इस बार पूरी साफ; 10 खास बातें

पीएम मोदी ने कहा, बंगाल में डर और भय के पुराने दिन 2 मई से आगे नहीं चलने वाले हैं.

पीएम मोदी ने कहा, बंगाल में डर और भय के पुराने दिन 2 मई से आगे नहीं चलने वाले हैं.

PM Modi Kolkata Rally: पीएम मोदी ने कहा, 'बंगाल ने परिवर्तन के लिए ममता दीदी पर भरोसा किया था लेकिन दीदी और उनके काडर ने आपका यह भरोसा तोड़ दिया. आपके सपनों को चूर-चूर कर दिया.'

  • Share this:
कोलकाता. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों (West Bengal Assembly Elections 2021) में बीजेपी को मजबूत करने के लिए रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कोलकाता के ब्रिगेड ग्राउंड में विशाल रैली को संबोधित किया. ब्रिगेड ग्राउंड में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने राज्य की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधा. अपने संबोधन की शुरुआत पीएम मोदी ने बंगाल के लोगों को प्रणाम कहकर की.

पीएम मोदी ने कहा, 'बंगाल ने परिवर्तन के लिए ममता दीदी पर भरोसा किया था लेकिन दीदी और उनके काडर ने आपका यह भरोसा तोड़ दिया. आपके सपनों को चूर-चूर कर दिया. इन लोगों ने बंगाल को अपमानित किया. यहां की बहन-बेटियों पर अत्याचार किया. लेकिन ये लोग बंगाल के लोगों का हौसला कभी नहीं तोड़ पाए.' पीएम मोदी ने कहा कि इस बार आपको जोर से छाप, TMC साफ के इरादे से आगे बढ़ना है.

आइए जानते हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन की 10 खास बातें...
नरेंद्र मोदी ने कहा, आज जब भारत अपनी आजादी के 75 वर्ष में प्रवेश कर रहा है, तो बंगाल एक नई ऊर्जा, एक नए संकल्प के साथ आगे बढ़ेगा. देश की तरह ही बंगाल के विकास के लिए भी अगले 25 साल बहुत अहम हैं. इन 25 वर्षों की शुरुआत का पहला पड़ाव, ये विधानसभा चुनाव हैं.
पीएम मोदी ने कहा, बंगाल में पोर्ट से लेकर एक्‍सपोर्ट तक, टी से लेकर टूरिज्‍म तक माछ से लेकर भात तक. पश्चिम बंगाल की माटी और समंदर में सबकुछ है जो जीवन को बेहतर बनाने के लिए ज़रूरी है. पारदर्शी व्यवस्था यहां फिर से कड़ी होगी और केंद्र सरकार की योजनाओं को स्किल डेवलपमेंट के लिए यहां लागू किया जाएगा.
प्रधानमंत्री ने कहा, हमारा लक्ष्य सिर्फ पश्चिम बंगाल में सत्ता का परिवर्तन नहीं है, हम बंगाल की राजनीती को विकास केंद्रित राजनीती की तरफ लेकर जाना चाहते हैं. बहुत साल हो गए, अब बंगाल को बर्बाद करने का अवसर किसी को नहीं देना चाहेंगे. बंगाल के लोगों को यह भी याद रखना है की उनके साथ किस तरह का छल लगातार किया गया है.
उन्होंने कहा, मैं विश्वास दिलाने आया हूं कि आपके लिए, यहां के नौजवानों के लिए, किसानों, उद्यमियों, यहां की बहनों-बेटियों के विकास के लिए हम 24 घंटे दिन रात मेहनत से काम करेंगे. हम मेहनत करने में कोई कमी नहीं रखेंगे.
ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि दीदी आज पश्चिम बंगाल के नौजवान, यहां के बेटे-बेटियां आपसे एक ही सवाल पूछ रहे हैं. उन्होंने आपको दीदी की भूमिका में चुना था. लेकिन आपने खुद को एक ही भतीजे की बुआ तक सीमित क्यों कर दिया?
नरेंद्र मोदी ने कहा कि मेरे लिए गुस्से में क्या-क्या कहा जा रहा है. कभी रावण, कभी दैत्य, कभा गुंडा...दीदी..इतना गुस्सा क्यों? अगर आज बंगाल में कमल खिल रहा है तो इसका कारण वही कीचड़ है जो आपकी पार्टी आपकी सरकार ने यहां फैलाया.
पीएम मोदी ने कहा कि क्या गरीब की चिंता करना, उसकी सेवा करना हमारा कर्तव्य नहीं है? या हम इस पर भी राजनीति करेंगे? लेकिन अफसोस, TMC सरकार यही कर रही है. हर घर जल पहुंचाने के लिए केंद्र सरकार जो पैसे भेज रही है, उसका बहुत बड़ा हिस्सा आज तक यहां की सरकार खर्च ही नहीं कर पाई है.
उन्होंने कहा, 'बंगाल में डर और भय के पुराने दिन 2 मई से आगे नहीं चलने वाले हैं. आप घर-घर जाइए. सरकारी कर्मचारियों से भी आग्रह करूंगा कि बिना दबाव में आए काम करिए. लोकतंत्र सर्वोपरि है. हर वोटर से कहूंगा कि लोकसभा चुनाव में आपका मंत्र था- चुपचाप कमल छाप. इस बार आपको जोर से छाप, टीएमसी साफ के इरादे से आगे बढ़ना है. ब्रिगेड मैदान फिर से बंगाल में लोकतंत्र स्थापित करने जा रहा है और आप उसके साक्षी बनेंगे.'
नरेंद्र मोदी ने कहा कि बंगाल के भाजपा कार्यकर्ताओं से भी मैं कहूंगा-मैं आपके तप, आपके त्याग और आपके बलिदान के सामने शीश झुकाता हूं. भाजपा के हर कार्यकर्ता के परिवार को, पश्चिम बंगाल में अन्याय का शिकार हुए हर व्यक्ति को न्याय दिलाने के लिए हम प्रतिबद्ध हैं.
पीएम मोदी की रैली से पहले मिथुन चक्रवर्ती ने बीजेपी की सदस्यता ली. अपने संबोधन के दौरान पीएम ने कहा, आज हमारे बीच मिथुन चक्रवर्ती भी है. उनकी जीवनगाथा संघर्ष और सफलता के उदाहरणों से भरी हुई है. अपनी सफलता का पुण्य वो लोकनाथ बाबा के आशीर्वाद से सामान्य लोगों तक पहुंचा रहे हैं. आज ब्रिगेड ग्राउंड में आप लोगों की ये हुंकार सुनने के बाद किसी को कोई संदेह नहीं रह जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज