Tarakeswar Election Result 2021 Live Updates: स्वपन दासगुप्ता को बढ़त, सीएम पद के लिए ठोक सकते हैं दावा

स्वपन दासगुप्ता को राज्यसभा सदस्य के रूप में नामित किया गया था लेकिन उन्होंने विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए उच्च सदन से इस्तीफा दे दिया था.

स्वपन दासगुप्ता को राज्यसभा सदस्य के रूप में नामित किया गया था लेकिन उन्होंने विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए उच्च सदन से इस्तीफा दे दिया था.

West Bengal Elections : लेखक, पत्रकार स्वपन दासगुप्ता (Swapan Dasgupta) जीत के बाद पश्चिम बंगाल में बीजेपी की तरफ से मुख्यमंत्री पद के लिए दावा ठोक सकते हैं. वह लेखक और पत्रकार हैं और उन्हें राज्यसभा सदस्य के रूप में नामित किया गया था. हालांकि उन्होंने इस्तीफा देकर चुनाव लड़ने का फैसला किया. साल 2016 में तारकेश्वर सीट पर टीएमसी के रछपाल सिंह ई ने जीत दर्ज की थी.

  • Share this:
कोलकाता. पश्चिम बंगाल में वोटों की गिनती जारी है और एक नाम राज्य में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के संभावित सीएम उम्मीदवार के तौर पर सामने आ रहा है. लेखक और बीजेपी नेता स्वपन दासगुप्ता (Swapan Dasgupta) इस साल पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव में उतरे हैं और तारकेश्वर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे हैं. उनके सामने तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के रामेंदु सिंह राय हैं.

कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर के बीच पश्चिम बंगाल में आठ चरणों के मतदान के बाद वोटों की गिनती की जा रही है. शुरुआती रुझान बताते हैं कि दासगुप्ता तारकेश्वर विधानसभा में सिंहराय के खिलाफ बढ़त बनाए हुए हैं. ऐसा माना जा रहा है कि स्वपन दासगुप्ता बीजेपी के संभावित सीएम उम्मीदवार हैं और यदि राज्य में पार्टी जीत दर्ज करती है तो वह मुख्यमंत्री पद के लिए दावा ठोक सकते हैं. फिलहाल मतगणना जारी है. साल 2016 में इस सीट पर टीएमसी के रछपाल सिंह ई ने जीत दर्ज की थी, उन्होंने तब एनसीपी के उम्मीदवार को 27690 वोटों के अंतर से हराया था.

Youtube Video


यहां क्लिक कर देखें, पश्चिम बंगाल चुनावों की कवरेज
ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली टीएमसी पश्चिम बंगाल में बीजेपी को कड़ी टक्कर दे रही है. पिछले कुछ वक्त से बीजेपी के कई बड़े नेता बंगाल में चुनाव प्रचार कर रहे थे. स्वपन दासगुप्ता को राज्यसभा सदस्य के रूप में नामित किया गया था लेकिन उन्होंने विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए उच्च सदन से इस्तीफा दे दिया था. कोलकाता में जन्मे दासगुप्ता पद्मभूषण से सम्मानित हैं और उनके लेख कई बड़े अखबारों में प्रकाशित होते हैं. वह पत्रकार रहे हैं और उनकी कुछ किताबें भी प्रकाशित हो चुकी हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज