West Bengal Election: ECI ने BJP नेता राहुल सिन्‍हा पर लगाया बैन, शुभेंदु अधिकारी को चेतावनी, दिलीप घोष को नोटिस

नेताओं की बयानबाजी पर चुनाव आयोग सख्‍त. (File pic)

नेताओं की बयानबाजी पर चुनाव आयोग सख्‍त. (File pic)

West Bengal Elections: चुनाव आयोग ने बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी को चेतावनी और और दिलीप घोष को भी नोटिस जारी किया है. राहुल सिन्‍हा पर 48 घंटे का प्रतिबंध लगाया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 13, 2021, 1:44 PM IST
  • Share this:
कोलकाता. पश्चिम बंगाल (West Bengal) में चुनाव के दौरान हिंसा और बयानबाजी की घटनाएं सामने आ रही हैं. इस बीच चुनाव आयोग ने टीएमसी प्रमुख और मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के चुनाव प्रचार करने पर सोमवार को 24 घंटे के लिए रोक लगा दी थी. अब चुनाव आयोग ने ऐसी ही कार्रवाई बीजेपी नेता राहुल सिन्‍हा (Rahul Sinha) के खिलाफ की है. उन पर चुनाव आयोग ने 48 घंटे तक चुनाव प्रचार की रोक लगाई है. उन पर सशस्‍त्र बलों के संबंध में आपत्तिजनक बयान देने के आरोप हैं. अब राहुल सिन्‍हा अगले 48 घंटे तक चुनाव प्रचार नहीं कर पाएंगे.

इसके साथ ही चुनाव आयोग ने बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी को चेतावनी दी है और दिलीप घोष को भी नोटिस जारी किया है. शुभेंदु अधिकारी पर 29 मार्च को आपत्तिजनक भाषण देने का आरोप है. उन्‍होंने इस संबंध में 9 अप्रैल को चुनाव आयोग को जवाब भेजा है.



वहीं पश्चिम बंगाल के बीजेपी प्रमुख दिलीप घोष को चुनाव आयोग ने बुधवार सुबह 10 बजे तक का समय दिया है. चुनाव आयोग ने उनसे कूच बिहार में हुई हिंसा पर दिए बयान पर स्‍पष्‍टीकरण मांगा है.
बीजेपी नेता राहुल सिन्हा ने एक रैली के दौरान विवादित बयान दिया था. उन्‍होंने कहा था, 'सीतलकूची में 4 नहीं, बल्कि 8 लोगों को मारना चाहिए था. केंद्रीय बलों को कारण बताओ नोटिस भेजना चाहिए कि उन्होंने सिर्फ 4 लोगों को क्‍यों मारा.'



वहीं चुनाव आयोग ने ममता बनर्जी के केंद्रीय बलों के खिलाफ बयानों और कथित धार्मिक प्रवृत्ति वाले एक बयान के कारण 24 घंटे तक उनके चुनाव प्रचार करने पर रोक लगा दी है. इस फैसले की निंदा करते हुए बनर्जी ने कहा था कि वह आयोग के असंवैधानिक एवं अलोकतांत्रिक फैसले के खिलाफ मंगलवार को शहर में धरना देंगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज