ईद के दिन पश्चिम बंगाल में वोटिंग, इमाम एसोसिएशन ने चुनाव आयोग से की ये अपील

चुनाव आयोग (फाइल फोटो)

चुनाव आयोग (फाइल फोटो)

West Bengal Assembly Elections 2021: शमशेरगंज विधानसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार रियाजुल हक के देहांत के बाद चुनाव स्थगित कर दिया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 21, 2021, 1:37 PM IST
  • Share this:
कोलकाता. पश्चिम बंगाल की शमशेरगंज विधानसभा सीट पर चुनाव की तारीख को लेकर सियासत तेज हो गई है. एक तरफ तृणमूल कांग्रेस, कांग्रेस और वाम दलों ने चुनाव आयोग पर निशाना साधा है , तो वहीं भाजपा ने भी पलटवार करते हुए कहा कि बीहू और चिथिरई के दिन भी तो मतदान हुए हैं.

इस बीच, पश्चिम बंगाल में मस्जिद समितियों की शीर्ष इकाई बंगाल इमाम एसोसिएशन ने भी 19 अप्रैल को निर्वाचन आयोग से शमशेरगंज विधानसभा सीट पर ईद के कम से कम तीन दिन बाद मतदान कराने का अनुरोध किया. इस सीट से कांग्रेस उम्मीदवार रियाजुल हक के देहांत के बाद चुनाव स्थगित कर दिया गया है. कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हक का बृहस्पतिवार (15 अप्रैल) को देहांत हो गया था.

Youtube Video


एसोसिएशन के अध्यक्ष मोहम्मद याहया ने एक बयान में कहा कि इस बार ईद 14 या 13 मई को मनाई जा सकती है. उन्होंने कहा कि मुर्शिदाबाद जिले की शमशेरगंज सीट पर मुस्लिम मतदाताओं की अच्छी खासी तादाद है और इस सीट पर ईद के कम से कम तीन दिन बाद मतदान कराया जाना चाहिए ताकि त्योहार के बाद सभी मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकें.
(इनपुट भाषा से भी)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज