Assembly Banner 2021

बंगाल में अभिनेताओं के सहारे राजनीतिक नैया पार लगाते नेता, देखिए कौन किस पार्टी में शामिल

बांग्ला फिल्मों की एक्ट्रेस पायल सरकार हाल ही में बीजेपी में शामिल हुई हैं. (PTI)

बांग्ला फिल्मों की एक्ट्रेस पायल सरकार हाल ही में बीजेपी में शामिल हुई हैं. (PTI)

West Bengal Election: फिल्म जगत से आए नए सदस्यों के लिए TMC ने एक खास कार्यशाला आयोजित की थी. राज्यसभा नेता डेरेक ओब्रायन ने इस दौरान प्रशिक्षण दिया. नए सदस्यों को पार्टी की तरफ से एक किताब भी दी गई है.

  • Share this:
कोलकाता. पश्चिम बंगाल (West Bengal) चुनाव में फिल्मी हस्तियां बड़ी भूमिका निभा सकती हैं. सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) और सत्ता के लिए संघर्ष कर रहे दूसरे राजनीतिक दल नेताओं के अलावा अभिनेताओं पर बड़ा दांव खेल सकते हैं. तमाम पार्टियों के अलावा वाम दल भी पीछे नहीं हैं. बीते हफ्ते सयानी घोष, कंचन मल्लिक, निर्देशक राज चक्रवर्ती समेत फिल्म जगत के कई लोग शामिल हुए थे. वहीं, सुतापा मुखर्जी, मीनाक्षी घोष जैसे कई सितारों ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) का दामन थामा है.

टीएमसी की किताबी राजनीति
बीते कुछ महीनों से टीएमसी सदस्यों की बगावत का सामना कर रही है. कई बड़े नेता पार्टी को अलविदा कह चुके हैं. हालांकि, इसी बीच राज्य के बड़े सेलेब्स ने सत्तारूढ़ दल में अपना भरोसा जताया है. फिल्म जगत से आए नए सदस्यों के लिए एक खास कार्यशाला आयोजित की गई थी. राज्यसभा नेता डेरेक ओब्रायन ने इस दौरान प्रशिक्षण दिया. खास बात है कि इन नए सदस्यों को पार्टी की तरफ से एक किताब भी दी गई है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस किताब में योजनाओं और लाभों की जानकारी दी गई है. इन लोगों को इस किताब को ठीक तरह से पढ़ने और मतदाताओं के साथ मिलकर पार्टी समर्थन पाने के आदेश दिए गए हैं. इस कार्यशाला में निर्देशक राज चक्रवर्ती, सुदेशना रॉय, मनाली डे, सौरव दास, रनीता दास, श्रीतमा भट्टाचार्य के अलावा कई लोग मौजूद रहे.
यह भी पढ़ें: चुनाव से पहले ममता का साथ छोड़ने वालों की बढ़ी कतार, चार और TMC नेता BJP में शामिल



मीटिंग में शामिल चक्रवर्ती ने बताया, 'हमें राज्य सरकार के प्रदर्शन के बारे में जानकारी के साथ लोगों तक पहुंच स्थापित करने के लिए कहा गया है. उन्होंने हमें राज्य सरकार की उन सभी योजनाओं का विवरण दिया है, जो अब तक पेश की गई हैं. अब हमें जितना संभव हो, इन्हें लोगों के साथ साझा करने की जरूरत है.' मीडिया रिपोर्ट्स बताती हैं कि इस दौरान सदस्यों को किसी दूसरे नेताओं पर व्यक्तिगत हमले नहीं करने के लिए कहा गया है.



बीजेपी को मिला इनका साथ
एक्टर यह दासगुप्ता, सौमिली घोष विश्वास, पापिया अधिकारी, मीनाक्षी घोष, सुतापा मुखर्जी, त्रामिला भट्टाचार्य, मल्लिका बनर्जी, निर्देशक राज मुखर्जी, निर्माता-निर्देशक अतनु रॉय और म्यूजिक डायरेक्टर सुभायु बेदोगो बीजेपी में शामिल हो गए हैं. इसके अलावा टीएमसी के अंदरूनी सूत्र के तौर पर पहचाने जाने वाले एक्टर हिरेन चटर्जी भी भाजपा के साथ आ गए हैं. साथ ही वाम दल की तरफ से आयोजित मेगा शो में सब्यसाची चक्रवर्ती, बडगा मोइत्रा, अनीक दत्ता और कमलेश्वर मुखर्जी जैसे सितारे पहुंचे थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज