नंदीग्राम में शुभेंदु अधिकारी से हार सकती हैं ममता बनर्जी? जानें West Bengal EXIT POLLS के अनुमान

अधिकारी से हार सकती हैं ममता. (File pic)

अधिकारी से हार सकती हैं ममता. (File pic)

West Bengal Exit Polls: नंदीग्राम विधानसभा सीट पश्चिम बंगाल चुनाव में सबसे अहम सीट है. यहां से खुद मुख्‍यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी चुनाव लड़ रही हैं. उनके सामने उनके पुराने साथी शुभेंदु सरकार मैदान में हैं.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. पश्चिम बंगाल (West Bengal Exit Polls) समेत देश के पांच राज्‍यों में विधानसभा चुनाव संपन्‍न हो चुके हैं. ऐसे में अब सबकी नजरें 2 मई के दिन चुनाव नतीजों पर हैं. पश्चिम बंगाल (West Bengal elections 2021) इन सभी राज्‍यों में से सबसे अहम है. यहां बीजेपी (BJP) और ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की साख दांव पर है. बीजेपी राज्‍य में 200 से अधिक सीटें जीतने का दावा कर रही है. इस बीच गुरुवार को विभिन्‍न एजेंसियों ने पांचों राज्‍यों के एग्जिट पोल जारी किए. इनमें से अधिकांश ने पश्विम बंगाल में ममता सरकार की हैट्रिक होने का दावा किया है.

लेकिन इन एग्जिट पोल में से इंडिया टीवी के एग्जिट पोल में बीजेपी को बढ़त दिखाई गई है. इसके साथ ही एक ऐसा दावा किया गया है जो ममता बनर्जी को सोचने पर मजबूर कर सकता है. दरअसल इसमें दावा किया गया है कि नंदीग्राम सीट पर इस बार मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी नहीं बल्कि बीजेपी के शुभेंदु अधिकारी जीतेंगे.

दरअसल नंदीग्राम विधानसभा सीट पश्चिम बंगाल चुनाव में सबसे अहम सीट है. यहां से खुद मुख्‍यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी चुनाव लड़ रही हैं. उनके सामने उनके पुराने साथी शुभेंदु सरकार मैदान में हैं. उन्‍होंने बीजेपी की ओर से चुनाव लड़ा है. उन्‍होंने पिछले साल दिसंबर में ममता की टीएमसर का हाथ छोड़कर बीजेपी का दामन थाम लिया था. उन्‍होंने यह भी दावा किया था कि वह ममता बनर्जी को इस सीट पर 50 हजार वोटों से हरा देंगे.

वहीं इंडिया टीवी-पीपुल्‍स प्‍लस के एग्जिट पोल की बात करें तो इसमें बीजेपी को 173-192 सीटें मिलने का अनुमान जताया गया है. वहीं टीएमसी को 66-88 सीटें मिलने की बात कही गई है. इसके साथ ही कांग्रेस को 7 से 12 सीटें मिल सकती हैं.


वहीं रिपब्लिक-सीएनएक्स के एग्जिट पोल में टीएमसी को 128-138 सीटें, बीजेपी को 138-148 सीटें और लेफ्ट-कांग्रेस गठबंधन को 11-21 सीटें मिल सकती हैं. एबीपी-सीवोटर के एग्जिट पोल के अनुसार पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस को 152-164 सीटें मिल सकती हैं तो बीजेपी को 109-121 सीटें मिल सकती हैं. लेफ्ट-कांग्रेस गठबंधन को 14-25 सीटें मिल सकती हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज